menu-icon
India Daily
share--v1

Himachal Congress Crisis: हिमाचल के 'बागी' चंडीगढ़ से चार्टर्ड प्लेन में भागे, आखिर क्या हैं इस उड़ान के मायने?

Himachal Congress Crisis: हिमाचल प्रदेश के बागी विधायकों समेत सभी 11 MLAs की सुरक्षा में भाजपा शासित राज्य हरियाणा की पुलिस सुरक्षा में लगी है. उधर, कांग्रेस में इस बात को लेकर खलबली मच गई है.

auth-image
India Daily Live
Himachal Congress Crisis, rebel MLAs, Himachal Pradesh, Rishikesh

Himachal Congress Crisis: हिमाचल प्रदेश में अभी सियासी तूफान थमा नहीं है. राज्यसभा चुनाव के दौरान शुरू हुई कांग्रेस में कलह कुछ समय शांत रहने के बाद फिर से सामने आ गई है. इस बार मामला कांग्रेस के 6 बागी विधायकों समेत 11 MLAs के उत्तराखंड पहुंचे का है. इस पर हिमाचल के सीएम सुक्खू का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि बागी विधायक चंडीगढ़ से चार्टर्ड प्लेन लेकर विधायक भागे हैं.  

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के छह बागी कांग्रेस विधायक शुक्रवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंचे हैं. सूत्रों ने बताया कि उनके साथ तीन निर्दलीय विधायक और दो भाजपा विधायक भी हैं. यानी कुल 11 विधायक उत्तराखंड पहुंचे हैं. 

ऋषिकेश के होटल में ठहरे में हैं सभी 11 MLAs

सभी 11 विधायक ऋषिकेश के ताज होटल में ठहरे हुए थे. इस बीच रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि विधायकों की सुरक्षा में हरियाणा पुलिस के जवान होटल में मौजूद हैं. यह घटनाक्रम हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की ओर से छह बागी विधायकों पर अपना रुख नरम करने के कुछ ही दिनों बाद आया है. 

सुक्खू ने मीडिया के सामने कही ये बात

उधर, गुरुवार को सीएम सुक्खू ने मीडियाकर्मियों को बताया था कि तीन निर्दलीय विधायकों समेत सभी छह विधायकों को चंडीगढ़ के एक होटल से किसी अनजान स्थान पर शिफ्ट किया गया है. बैजनाथ में शिवरात्रि उत्सव में भाग लेने के दौरान सुक्खू ने कहा था कि हमें पता चला कि तीन निर्दलीय विधायकों के साथ छह बागी विधायकों को चंडीगढ़ हवाई अड्डे से एक चार्टर्ड विमान से ले जाया गया था. 

इधर दिल्ली में बैठक, उधर उड़ गया प्लेन

सीएम सुक्खू ने ये भी कहा कि वे ललित होटल में नहीं हैं. इन अयोग्य विधायकों के परिवारवाले उनसे वापस लौटने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि किसी भी दबाव से बचने के लिए कुछ राजनीतिक शक्तियों ने उन्हें चंडीगढ़ से शिफ्ट किया है. सूत्रों ने ये भी दावा किया है कि विधायकों को पहले देहरादून और फिर ऋषिकेश ले जाया गया है. 

उत्तराखंड में हरियाणा पुलिस कर रही सुरक्षा

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि गुरुवार को सीएम सुक्खू ने दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी. बैठक के बाद बागी विधायकों पर उनका रुख नरम हो गया है. उधर, कांग्रेस के बागी विधायकों का भाजपा के शासित राज्य उत्तराखंड में पहुंचना और भाजपा वाले राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा सुरक्षा देना कुछ बड़े उठा-पटक का संकेत दे रहा है.