menu-icon
India Daily
share--v1

Jim Corbett National Park: होली पर न बनाए जिम कॉर्बेट जाने का प्लान, पार्क प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Jim Corbett National Park: होली में अगर आप जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क जाने का प्लान बना रहे हैं तो सतर्क हो जाएं. पार्क प्रशासन ने होली से पहले अलर्ट जारी किया है.

auth-image
India Daily Live
Jim Corbett National Park

Jim Corbett National Park:  विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में हर वर्ष लाखों की तादात में पर्यटक वनों और वन्यजीवों के दीदार के लिए पहुंचते है,और कॉर्बेट प्रशासन भी लगातार अपने पार्क के वनों और वन्यजीवों की सुरक्षा में मुस्तेद रहता है,उसी को लेकर पार्क प्रशासन ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी  होली के पर्व पर अलर्ट जारी करने के साथ ही पार्क में 2 दिनों के लिए नाईट स्टे के साथ ही 25 मार्च को होली के दिन डे सफारी को भी बंद करने का फैसला लिया है.

होली के दिन वन कर्मचारियों द्वारा सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी जाएगी. बता दें कि होली समेत अन्य त्योहार पर शिकारी पार्क में घुसने की फिराक में रहते हैं. कॉर्बेट की यूपी से सटी सीमा सबसे अधिक संवेदनशील है. यहां आए दिन संदिग्ध लोगों के पार्क में घुसने की आशंका रहती है,कार्बेट पार्क में सुरक्षा की दृस्टि से यूपी से लगे सीमा जो अतिसंवेदनशील क्षेत्र में ड्रोन से,हाथियों से, वन कर्मी लगातार गस्त करने के साथ ही ड्रोन से भी पार्क में निगरानी की जा रही है.

वही इस संबंध में जानकारी देते हुए कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक दीगांत नायक ने बताया कि कॉर्बेट पार्क में होली के पर्व पर शिकारी सक्रिय हो जाते हैं, जिसको लेकर हमारे द्वारा वन कर्मियों की छुट्टी रद्द करने के साथ ही कॉर्बेट पार्क में 2 दिन के लिए नाइट सफारी बंद की गई है, उसके साथ ही 25 मार्च होली के दिन डे सफारी बंद की गयी है.

सुरक्षा के मद्देनजर 24 और 25 मार्च को रात्रि विश्राम नहीं होगा. 25 मार्च को डे सफारी भी नहीं होगी और पूर्ण रूप से कॉर्बेट पार्क में पर्यटन गतिविधियां बंद रहेगी. अलर्ट को देखते हुए वनकर्मियों की छुट्टियों को रद्द किया गया है.