menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi Traffic Police Advisory: दिल्ली पुलिस का नया फरमान, शराब पीकर चलाओ या रेड लाइट पर छलांग लगाओ, नहीं देना होगा चालान!

Delhi Traffic Police Advisory: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार अब दिल्ली में शराब पीकर कार चलाने या फिर रेड लाइट जंप करने पर कोई चालान नहीं कटेगा.

auth-image
India Daily Live
Delhi Traffic Police Advisory, Delhi Traffic Police, Delhi Traffic Challan

Delhi Traffic Police Advisory: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार अब दिल्ली में शराब पीकर कार चलाने या फिर रेड लाइट जंप करने पर कोई चालान नहीं कटेगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर नए नियमों और चालान रेट लिस्ट अपने आधारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की गई है. 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी नई एडवाइजरी के अनुसार, फुटपाथ या साइकिल ट्रैक पर ड्राइविंग पर अब कोई पैनल्टी नहीं है. इसके अलावा स्टॉप साइन (रेड लाइट जंप) पर भी कोई चालान नहीं होगा. 15 से 10 साल पुराने पेट्रोल और डीजल वाहनों पर भी कोई कार्रवाई नहीं होगी. हालांकि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कुछ ही देर में इस ट्वीट को हटा दिया है.

 

खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने पर भी कोई चालान नहीं

इसके अलावा गलत दिशा में वाहन चलाने पर भी चालान नहीं होगा. मालवाहक वाहनों में सवारी बैठाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होगी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की नई एडवाइजरी के अनुसार गलत तरीके या फिर खतरनाक तरीके से वाहन चलाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होगी.