menu-icon
India Daily
share--v1

अमित शाह वाले वीडियो पर दिल्ली पुलिस ने ले लिया तगड़ा एक्शन, समझिए पूरा मामला

गृह मंत्री अमित शाह का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो एससी/एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर बोलते हुए नजर आ रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Amit shah

गृह मंत्री अमित शाह के वायरल हो रहे एडिटेड वीडियो पर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की है. पुलिस ने पार्टी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है. दिल्ली पुलिस को इस बाबत दो शिकायतें मिली थीं जिसमें से एक शिकायत भाजपा की ओर से भी की गई थी जबकि दूसरी शिकायत गृह मंत्रालय की ओर से की गई थी.

बता दें कि अमित शाह का एक वीडियो वायरल हो रहा है. ऐसा लग रहा है कि इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है. वीडियो में शाह को SC/ST और OBC के आरक्षण पर टिप्पणी करते सुना जा सकता है. भाजपा ने इस वीडियो को लेकर देशभर में FIR करने का फैसला किया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

बता दें कि अमित शाह के किसी भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो कहते सुनाई दे रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर तो वो गैर संवैधानिक एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण को समाप्त कर देंगे. जांच में पाया गया कि इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है. रविवार को झारखंड कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा ता कि अमित शाह सत्ता में आने पर SC/ST और OBC के आरक्षण को खत्म करने की बात कह रहे हैं.

वीडियो को लेकर विपक्ष ने साधा था निशाना

भाजपा ने कहा कि ऑरिजनल वीडियो में अमित शाह ने तेलंगाना में मुसलमानों को मिल रहे 4 प्रतिशत असंवैधानिक आरक्षण को खत्म करने की बात कही थी. अमित शाह के इस वीडियो को कांग्रेस के कई नेताओं ने शेयर किया था और उन पर निशाना साधा था.

शाह ने कही थी मुस्लिमों का आरक्षण खत्म करने की बात

इसका असली वीडियो तेलंगाना में 2023 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान अमित शाह द्वारा की गई एक रैली का है. उस दौरान अमित शाह ने कहा था कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर तेलंगाना में मुसलमानों को मिलने वाला आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा.