menu-icon
India Daily
share--v1

सावधान! Tea Bag वाली चाय में ड्रग्स? दिल्ली पुलिस ने किया होश उड़ाने वाला भंडाफोड़

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है और इनके पास से करोड़ों रुपये की ड्रग्स भी बरामद की गई है. पुलिस ने खुलासा किया है कि ये लोग टी बैग में भरकर बेची जाने वाली ड्रग्स की तस्करी कर रहे थे.

auth-image
India Daily Live
Tea Bag
Courtesy: Freepik

नशे का कारोबार करने वाले अपराधी और तस्कर हमेशा नए-नए तरीके निकालते रहते हैं. नशे की तस्करी आसान करने और उसे अपने ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए इसके कारोबार हर दिन अपराध की नई सीमा तक पहुंच जाते हैं. दिल्ली पुलिस ने ऐसा ही एक खुलासा किया है, जो आपके भी होश उड़ा देगा. इस तरह के ड्रग्स को टीम मेथ कहा जाता है. दिल्ली पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए जो टी मेथ पकड़ी है उसकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि इन टी बैग में भरी जाने वाली मेथ आम ड्रग्स से कई गुना खतरनाक होती है. इसकी तस्करी इतने खूफिया तरीके से होती है कि पुलिस और अन्य विभागों की टीम भी गच्चा खा जाती है. आशंका जताई जा रही है कि चीन और म्यांमार जैसे देशों में बैठे नशे के कारोबार के सरगना भारत को अपने निशान पर ले रहे हैं और टी मेथ को यहां फैलाने में लगे हुए हैं.

कई देशों में फैला है टी मेथ का कारोबार

इससे पहले भी टी मेथ की खेप भारत में पकड़ी जा चुकी हैं. साल 2020 में तमिलनाजडु में टी मेथ की बड़ी खेप हाथ लगी थी. तब मछुआरों को यह खेप मिली थी जिसमें लगभग 100 करोड़ रुपये की टी मेथ मिली थी. दिल्ली पुलिस ने इस बार टी मेथ के साथ-साथ म्यांमार में रहने वाले तीन तस्करों को भी पकड़ा था. पुलिस ने बाकायदा जाल बिछाकर इस गिरोह का भंडाफोड़ किया और एक महिला समेत कुल तीन तस्करों को धर दबोचा.

खुद को मिजोरम का निवासी बताने वाले इन तस्करों के बारे में पुलिस का कहना है कि असल में ये म्यांमार के शरणार्थी हैं जो भारत में रह रहे हैं. इन दोनों ने पुलिस को बताया कि उनके पास कल 9 किलोग्राम टी मेथ थी. इसकी पहली खेप बेची भी जा चुकी है. अब पुलिस उन लोगों को तलाशने में जुट गई है जो टी मेथ के जरिए नशा कर रहे हैं.