menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा में सेंध, नशे में धुत्त हरियाणा का शख्स दीवार फांदकर रनवे पर पहुंचा

दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के एक शख्स दिल्ली एयरपोर्ट की चाहरदीवारी कूदकर एयरपोर्ट के अंदर पहुंच गया और फिर रनवे पर जा पहुंचा. एयर इंडिया की फ्लाइट के पायलट ने शख्स को देखा जिसकी जानकारी एयरपोर्ट प्रशासन को दी गई.

auth-image
Om Pratap
Delhi airport Security breach drunk man enters runway

हाइलाइट्स

  • ड्यूटी पर लापरवाही के आरोप में हेड कॉन्स्टेबल सस्पेंड
  • हरियाणा के नूंह जिले का रहने वाला है आरोपी

Delhi airport Security breach drunk man enters runway: दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, रविवार को हरियाणा का एक शख्स नशे में धुत्त होकर एयरपोर्ट की दीवार कूदकर अंदर चला गया और रनवे पर पहुंच गया. बताया जा रहा है कि एयर इंडिया की फ्लाइट के पायलट ने नशे में धुत्त शख्स को रनवे पर देखा, जिसकी जानकारी उसने एयरपोर्ट प्रशासन को दी. इसके बाद शख्स को पकड़ लिया गया. 

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने कहा कि हरियाणा के रहने वाले इस व्यक्ति को शनिवार रात करीब 11:30 बजे एयर इंडिया की उड़ान के पायलट ने नशे में धुत्त पाया और रनवे पर देखा. आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के कारण राष्ट्रीय राजधानी में हाई अलर्ट के दौरान ये मामला सामने आया. फिलहाल, नशे में धुत्त शख्स को पकड़ लिया गया और उसके खिलाफ जरूरी कार्रवाई हो रही है. फिलहाल, शख्स को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी नशे का आदि है और वो हरियाणा के नूंह जिले का रहने वाला है.

ड्यूटी पर लापरवाही के आरोप में हेड कॉन्स्टेबल सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक, अतिसंवेदनशील इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है. अधिकारियों के मुताबिक, नशे में धुत पाए गए शख्स को सबसे पहले एयर इंडिया की उड़ान के पायलट ने शनिवार रात करीब 11:30 बजे रनवे पर देखा था. 

पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) को सूचित किया जिसने CISF को नशे में धुत्त शख्स को पकड़ने का निर्देश दिया. इसके बाद CISF ने आरोपी को पकड़कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया. सूत्रों के मुताबिक, अर्धसैनिक बल ने सुरक्षा उल्लंघन की जांच शुरू की और उस दिन ड्यूटी पर मौजूद एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया.

एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि ये काफी संवेदनशील घटना है. उन्होंने कहा कि विशेष उपायों के साथ चल रहे गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा एजेंसियों की ओर से जारी हाई-अलर्ट के दौरान ये घटना सामने आई है. बता दें कि गणतंत्र दिवस समारोह का समापन सोमवार यानी आज बीटिंग रिट्रीट समारोह के साथ होगा.