menu-icon
India Daily
share--v1

Congress Foundation Day: राहुल गांधी का बीजेपी-संघ पर वार, कहा- हर चुनौती के लिए 'हैं तैयार हम'

Congress Foundation Day Rally: कांग्रेस आज अपना 139 वां स्थापना दिवस मना रही है. स्थापना दिवस के मौके पर 'हैं तैयार हम' रैली में राहुल गांधी ने बीजेपी और संघ पर बड़ा हमला बोला है.

auth-image
Purushottam Kumar
Rahul Gandhi

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस आज 139 वां स्थापना दिवस मना रही है.
  • राहुल गांधी ने कहा- बीजेपी में ऊपर से ऑर्डर आता है

Congress Foundation Day Rally: कांग्रेस आज अपना 139 वां स्थापना दिवस मना रही है. स्थापना दिवस के इस मौके पर नागपुर में पार्टी की ओर से एक रैली का आयोजन किया गया है. इस रैली में राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे समेत पार्टी के कई नेता शामिल हुए. कांग्रेस की रैली 'हैं तैयार हम' को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि देश में इस समय सत्ता और विचारधारा की लड़ाई चल रही है.

देश में विचारधारा की लड़ाई- राहुल

कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित रैली 'हैं तैयार हम' को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा कि देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है, लोगों को लगता है कि यह राजनीतिक लड़ाई है, जो सही है लेकिन इस लड़ाई की नींव विचारधारा है. बहुत सारी पार्टियां NDA और INDIA गठबंधन में है लेकिन लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच है.

कांग्रेस ने किया था संघर्ष- राहुल

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि देश में इस समय दो तरह की विचारधारा चल रही है. उन्होंने आगे कहा कि हमारी यानी की कांग्रेस पार्टी की विचारधारा यह है कि इस देश की लगाम देश की जनता के हाथ में हो. इस देश को वैसे ही चलना चाहिए जैसे वर्षों पहले यह देश चलता था. उन्होंने आगे कहा कि देश की लड़ाई आम जनता ने लड़ी थी, राजा-महराजाओं ने नहीं लड़ी थी. कांग्रेस ने राजा-महराजाओं और अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष किया था.

बीजेपी पर राहुल का तीखा हमला

'हैं तैयार हम' रैली के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार और संघ पर जोरदार हमला किया. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी में ऊपर से ऑर्डर आता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के एक सांसद ने हमें बताया कि हमारे पास ऊपर से ऑर्डर आता है जिसे अब सहा नहीं जाता.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस में एक जूनियर कार्यकर्ता भी पार्टी के शीर्ष नेताओं से सवाल पूछ सकता है या किसी चीज को लेकर अपनी असहमति जता सकता है. संघ पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस ने कई साल तक तिरंगे को सलामी नहीं दी थी.