menu-icon
India Daily
share--v1

Chhattisgarh Election Result: 'जनता का जनादेश सिर आंखों पर', राजभवन पहुंच छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा 

Chhattisgarh Election Result: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया. उन्होने एक्स पर कहा कि जनता का जनादेश हमेशा सिर आंखों पर रहा है. उन्होंने कहा कि इस हार को स्वीकार करता हूं.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Baghel

हाइलाइट्स

  • चुनाव हार गए भूपेश बघेल के आठ मंत्री 
  • कांग्रेस ने जीती 32 सीटें, तीन पर चल रही आगे 

Chhattisgarh Election Result: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. एक्स पर उन्होंने लिखा कि जनता की अपेक्षाएं और आकांक्षाएं बड़ी हैं. 

जनता के विवेक का सम्मान करता हूं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा किया था. उन्होंने विधानसभा चुनाव में 75 से ज्यादा सीटों को जीतने का अनुमान जताया था. हालांकि यह बहुमत से काफी दूर रहा. 

 

 

चुनाव हार गए बघेल के आठ मंत्री 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन सीट से विजय हासिल की है. उन्होंने भाजपा के सांसद विजय बघेल को लगभग 20 हजार मतों से पराजित किया है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में आठ मंत्रियों की चुनाव में हार हुई है वहीं एक मंत्री अभी पीछे चल रहे हैं.

चुनाव आयोग के मुताबिक, राज्य में बीजेपी ने 49 सीटें जीत कर जादुई बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. फिलहाल वह पांच सीटों पर आगे चल रही है.


कांग्रेस ने जीती 32 सीटें, तीन पर आगे 


कांग्रेस ने 32 सीट जीत ली हैं और वह तीन सीट पर आगे चल रही है. वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने एक सीट पर जीत हासिल की है.

राज्य में भूपेश मंत्रिमंडल के आठ मंत्री सीतापुर से अमरजीत भगत, कोरबा से जयसिंह अग्रवाल, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू, नवागढ़ से गुरु रूद्र कुमार, आरंग से शिवकुमार डहरिया, साजा सीट से रविंद्र चौबे, कवर्धा सीट से अकबर भाई और कोंडागांव से मोहन मरकाम सूबे के चुनाव में जीत हासिल करने में विफल रहे हैं.