menu-icon
India Daily
share--v1

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी सुक्खा की हत्या, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी...कहा- 'सजा सबको मिलेगी'

Sukha Duneke Murder: खालिस्तानी आतंकी सुक्खा दुनेके की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हत्या कनाडा में की गई है. हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है.

auth-image
Amit Mishra
कनाडा में खालिस्तानी आतंकी सुक्खा की हत्या, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी...कहा- 'सजा सबको मिलेगी'

Canada Khalistani Terrorist Sukha Duneke Murder: कनाडा (Canada) के विनिपेग में खालिस्तानी आतंकी-गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से एक फेसबुक पोस्ट की गई है जिसमें इस हत्या की जिम्मेदारी ली गई है. इसके साथ ही इस पोस्ट में और गैंगस्टरों को भी धमकी दी गई है कि वो जहां मर्जी भाग लें, उन्हें उनके पाप की सजा जरूर मिलेगी.

फेसबुक पोस्ट में कही गई ये बात

फेसबुक पोस्ट में कहा गया है, 'हां जी सत श्री कॉल, राम राम. ये सुक्खा दुनिके के बंबिहा ग्रुप का जो इंचार्ज बना फिरता था उसका मर्डर हुआ है कनाडा के विनिपेग सिटी में. उसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप लेता है. इस ड्रग एडिक्टेड नशेड़ी और सिर्फ अपने नशे को पूरा करने के लिए पैसों के लिए उसने बहुत घर उजाड़े थे. हमारे भाई गुरलाल बराड़, विक्की मिद्दुखेड़ा के मर्डर में इसने बाहर बैठकर सबकुछ किया. संदीप नंगल अंबिया का मर्डर भी इसने करवाया था पर अब इसके किए हुए पापों की सजा उसे मिल गई है. बस एक बात कहनी है जो दुक्कियां टिक्कियां अभी भी रह गई हैं जहां मर्जी भाग लो, दुनिया में किसी भी देश में चले जाओ. मत सोचो हमारे साथ दुश्मनी लेकर बचोगे, टाइम जरूर कम ज्यादा लग सकता है. लेकिन सजा सबको मिलेगी.'

lawrence bishnoi gang
 

हत्या, जबरदन वसूली सहित कई मामले

कनाडा के विनिपेग में फायरिंग में गैंगस्टर सुखदूल सिंह की मौत पर मोगा के SSP जे एलनचेजियन ने कहा, "यह मोगा जिला का रहने वाला है, यह काफी समय से कनाडा में रहता है, परिवार के लोग और जानकारी के मुताबिक उसकी माता-बहन भी कनाडा में ही रहती हैं. इसके खिलाफ 15-16 मामले हैं. यह हत्या, जबरदन वसूली सहित अपराध के कई मामलों में शामिल है. यहां उसके (सुखदूल सिंह) एक ताया और बेटी हैं जिनसे हमारा संपर्क हुआ है, इनके पास उसकी (सुखदूल सिंह) बहन का फोन आया था." 

 

वसूलता था रंगदारी 

सुक्खा साल 2017 में पंजाब से जाली पासपोर्ट के जरिए कनाडा फरार हुआ था. वो काफी समय से कनाडा में था. सुक्खा को खालिस्तानी आतंकी-गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला का राइट हैंड माना जाता था. वो कनाडा में बैठकर अपने गुर्गों से भारत में रंगदारी वसूलता था.

लिस्ट में था सुक्खा का नाम

बता दें कि, हाल ही में 9 खालिस्तानी आतंकियों और कुख्यात गैंगस्टर्स के नाम सामने आए थे जिनमें सुक्खा का नाम भी शामिल था. इसके अलावा और जो नाम भारत के मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों की लिस्ट में शामिल हैं, उनके नाम है...

- गुरपिंदर सिंह उर्फ बाबा दल्ला
- सतवीर सिंह वारिंग उर्फ सैम 
- स्नोवर ढिल्लन 
- लखबीर सिंह उर्फ लांडा
- अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला 
- चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू बिहला
- रमनदीप सिंह उर्फ रमन जज
- गगनदीप सिंह उर्फ गगना हठूर

यह भी पढ़ें: NIA की वांटेड लिस्ट कम हुआ एक नाम, कनाडा में मारा गया खालिस्तानी सुक्खा