menu-icon
India Daily
share--v1

बिहार में बड़ा हादसा, सरयू नदी में पलटी नाव, दर्जनों लोग लापता, तीन के शव बरामद

बिहार के सारण जलेके मांझी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मटियार घाट के समीप बुधवार देर शाम एक नाव के पलटने से उसमें सवार 20 से 25 लोग डूब गए.

auth-image
Sagar Bhardwaj
बिहार में बड़ा हादसा, सरयू नदी में पलटी नाव, दर्जनों लोग लापता, तीन के शव बरामद

Bihar Boat Accident: बिहार के सारण जलेके मांझी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मटियार घाट के समीप बुधवार देर शाम एक नाव के पलटने से उसमें सवार 20 से 25 लोग डूब गए. हादसा होते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई और स्थानीय लोगों ने खोजबीन शुरू कर दी. अभी तक तीन लोगों के शवों को नदी से बरामद किया जा चुका है जबकि तीन अन्य लोगों को जिंदा बचा लिया गया है. अभी लगभग डेढ़ दर्जन लोग लापता हैं जिनकी तलाश जारी है.

सर्च ऑपरेशन जारी

सूचना मिलने ही डीएम अमन समीर  और एसपी डॉ. गौरव मंगला मौके पर पहुंचे और खोजी अभियान शुरू किया गया. रात के अंधेरे में भी लापता हुए लोगों की तलाश जारी है.

कैसे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, मांझी के कुछ किसान परवल की लत्ती बोने के लिए यूपी के बलिया स्थित नदी किनारे दियारा में गए हुए थे. शाम करीब साढ़े छह बजे वे लोग नाव से वापस लौट रहे थे.

इसी बीच उनकी नाव सरयू नदी में आए तेज बहाव में फंसने के कारण पलट गई और नाव में सवार 20 से 25 लोग पानी में डूब गए. यह घटना मटियार घाट के समीप हुई. सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ जिला प्रशासन की ओर से भी लापता लोगों की खोजबीन शुरू कर दी गई है.

मृतकों की हुई पहचान

इस हादसे में मारे गए तीन लोगों की पहचान मांझी थाना क्षेत्र के मटियार गांव निवासी शिवबच्चा प्रसाद की पत्नी फूलकुमारी देवी, मुन्ना प्रसाद की पत्नी छठी देवी के तौर पर हुई है, जबकि तीसरे मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. वहीं घायल हुए लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है.

क्या बोले एसपी गौरव मंगला

हादसे के बारे में जानकारी देते हुए एसपी डॉ. गौरव मंगला ने बताया कि अभी तक 6 लोगों को निकाला गया है, जिसमें से तीन की मौत हो चुकी है जबकि तीन का अस्पताल में इलाज जारी है.