menu-icon
India Daily
share--v1

BJP Over Kejriwal CAA Remark: 'झूठ बोलना बंद करें', CAA शरणार्थियों को जॉब मिलेगी वाले केजरीवाल के दावे पर भाजपा

BJP Over Kejriwal CAA Remark: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP चीफ अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दावा किया. उनके दावे के बाद भाजपा भड़क गई और केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उनसे कानून के बारे में झूठ बोलना बंद करने को कहा.

auth-image
India Daily Live
BJP Over Arvind Kejriwal CAA Remark Lok Sabha elections 2024

BJP Over Kejriwal CAA Remark: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि भाजपा, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए शरणार्थियों को भारत में बसाएगी और उन्हें नौकरियां भी देगी. केजरीवाल ने ये भी कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान CAA का मुद्दा उठाएगी. केजरीवाल के इन आरोपों के बाद भाजपा ने उन पर पलटवार किया. भाजपा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल CAA पर किसी भी तरह का अफवाह फैलाने से बचें. वे झूठ न बोलें.

भाजपा के सीनियर नेता रविशंकर प्रसाद ने स्पष्ट किया कि न तो किसी की नौकरी जाएगी औ न ही किसी की भी नागरिकता. रविशंकर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल किस तरह का तर्क दे रहे हैं? ये कौन लोग हैं जो भारत आए हैं? ये वही लोग हैं जिन्हें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसे देशों में प्रताड़ित किया गया था. क्या उनका पुनर्वास करना हमारा नैतिक कर्तव्य नहीं है? अरविन्द केजरीवाल कहां तक जायेंगे?

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि CAA नागरिकता देने के लिए है और यह किसी की नौकरी या नागरिकता नहीं छीनेगा. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी बयान जारी कर कहा था कि इसका भारतीय मुसलमानों से कोई लेना-देना नहीं है. इसलिए, सीएए के बारे में झूठ बोलना बंद करें.

मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी केजरीवाल पर साधा निशाना

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सीएए पर केजरीवाल की टिप्पणी पर निशाना साधा और कहा कि ये उनकी घृणित मानसिकता को दर्शाता है. सीएए का उद्देश्य पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आए बिना दस्तावेज वाले गैर-मुस्लिम प्रवासियों को नागरिकता देना है.

केजरीवाल बोले- भाजपा हमारे बच्चों को नौकरी नहीं दे सकती

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र ने सीएए नियमों की अधिसूचना के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश से बड़ी संख्या में गरीब अल्पसंख्यकों के भारत आने के लिए दरवाजे खोल दिए हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में 3.5 करोड़ अल्पसंख्यक हैं. भाजपा हमारे बच्चों को नौकरी नहीं दे सकती, लेकिन वे पाकिस्तान से आए बच्चों को नौकरी देना चाहती है. हमारे कई लोग बेघर हैं लेकिन भाजपा पाकिस्तान से आए लोगों को यहां बसाना चाहती है. वे हमारी नौकरियां अपने बच्चों को देना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तानियों को हमारे ही घरों में बसाना चाहते हैं. भारत सरकार का जो पैसा हमारे परिवारों और देश के विकास के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, उसका इस्तेमाल पाकिस्तानियों को बसाने में किया जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को लागू करना भाजपा की 'वोट बैंक की गंदी राजनीति' है और इस बात पर जोर दिया कि लोग चाहते हैं कि कानून रद्द किया जाए. 

केजरीवाल ने ये भी दावा किया कि आने वाले चुनावों में भाजपा को फायदा होगा क्योंकि पड़ोसी देशों से भारत में बसने वाले गरीब अल्पसंख्यक उसके वोट बैंक बन जायेंगे. उन्होंने असम समेत पूर्वोत्तर राज्यों में सीएए विरोधी प्रदर्शनों का हवाला दिया और कहा कि इससे वहां रहने वाले लोगों की सांस्कृतिक पहचान कमजोर हो जाएगी. केजरीवाल ने यह भी कहा कि आप लोकसभा चुनाव के लिए अपने अभियान के दौरान सीएए का मुद्दा भी उठाएगी, जिसकी तारीखों की घोषणा अभी चुनाव आयोग द्वारा नहीं की गई है.