menu-icon
India Daily
share--v1

'संन्यास ले लूंगा...' नीतीश कुमार के यूटर्न पर प्रशांत किशोर की आई प्रतिक्रिया, बीजेपी के लिए भी कही ये बड़ी बात

Prashant Kishor On Nitish Kumar: बिहार की सियासत में जारी उठापटक के बीच प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के साथ-साथ बीजेपी को भी आड़े हाथ लिया है. प्रशांत किशोर ने NDA गठबंधन को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी भी की है.

auth-image
Purushottam Kumar
Prashant Kishor

हाइलाइट्स

  • प्रशांत किशोर ने बीजेपी पर भी करारा हमला बोला
  • 'विधानसभा चुनाव में JDU को 20 से भी कम सीटें आएगी'

Prashant Kishor On Nitish Kumar: बिहार की सियासत में जारी उठापटक को लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ा बयान दिया है. प्रशांत किशोर ने साथ साथ कई दलों पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इस घटना से यह साबित हो गया है कि बिहार में नीतीश कुमार ही नहीं बल्कि सभी राजनीतिक दल पलटूराम है.

'बिहार की जनता सूद समेत वापस करेगी'

NDA गठबंधन को लेकर भविष्यवाणी करते हुए उन्होंने कहा कि 2025 के चुनाव में यह गठबंधन भी नहीं चलेगा. नीतीश कुमार को धूर्त बताते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि वह बिहार के लोगों को ठग रहे हैं और बिहार की जनता सूद समेत वापस करेगी. उन्होंने  कहा कि बस लोकसभा चुनाव छोड़ दीजिए. प्रशांत किशोर ने कहा कि अगली बार के विधानसभा चुनाव में जदयू को 20 से भी कम सीटें आएगी. 

'ऐसा नहीं हुआ तो राजनीति छोड़ देंगे'

नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि अगली बार के विधानसभा के चुनाव में जदयू को 20 से कम विधायक जीत कर आएंगे. अगर ऐसा नहीं हुआ तो राजनीति छोड़ देंगे. उन्होंने कहा कि आज जनता व्याकुल है जनता ने किसी को वोट दिया और यह आदमी पलट पलट जा रहे है. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार ऐसा चालू आदमी है कि वह कमंडल और मंडल दोनों की राजनीति करना चाहते है.  प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की लहर से नीतीश कुमार की पार्टी को फायदा जरूर होगा, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी.

गौरतलब है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज सुबह ही महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ जाने का ऐलान किया. इसके बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि जेडीयू के लोगों से मिल रही राय के अनुसार मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको बताते चलें, बिहार की नई सरकार में कुल 128 सदस्य होंगे. नई सरकार में बीजेपी के 75, जदयू के 15, हम के 4 और 1 निर्दलीय सदस्य होंगे.