menu-icon
India Daily
share--v1

बांग्लादेशी सांसद का कोलकाता में मर्डर, अब तक क्या-क्या हुए हैं खुलासे? पढ़ें एक-एक डिटेल्स

अनवारुल अजीम की 13 मई को कोलकाता के न्यूटाउन के फ्लैट में गला घोंटकर हत्या कर दी गई. इसके बाद शव को काटा गया और एक फ्रीजर में रखा गया. जानकारी के मुताबित शरीर के टुकड़ों के कई जगहों पर फेंका गया है.

auth-image
India Daily Live
Anwarul Azim
Courtesy: social media

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम की पश्चिम बंगाल में हत्या हो गई. इस संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया की गई कार को भी जब्त कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक सांसद अनवारुल अजीम की 13 मई को न्यूटाउन के फ्लैट में गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद शव को काटा गया और एक फ्रीजर में रखा गया. 

सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार सांसद के शव को काटकर अलग-अलग जगहों पर फेंका गया है. हालांकि शव के टुकड़े कहां फेंके गए थे, इसे लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है.  अनवारुल अजीम कोलकाता विजिट पर आए थे, लेकिन वह लापता हो गए. उनकी बेटी ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन जब कोई संपर्क नहीं हुआ तब भारत में अपने जानकारों से मदद मांगी. 

सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग

उत्तर कोलकाता के बरानगर थाने में उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई. इस बीच, सांसद की कार का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में आवास के अंदर के एक सीसीटीवी फुटेज में एक छोटा लाल रंग का चार पहिया वाहन आवास के सामने प्रवेश करता हुआ दिखाई दे रहा है.  कार में तीन लोग सवार थे और वो उतरे. उनमें से एक बांग्लादेश अवामी लीग के दिवंगत सांसद अनवारुल अजीम थे.

सीआईडी के आईजी ने क्या कहा? 

इस मामले की जांच कर रहे सीआईडी  के आईजी अखिलेश चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए कहा कि अनवारुल अजीम पर्सनव विजिट पर इंडिया आए थे. वे 13 मई से गायब थे. उनकी बेटी उनसे संपर्क करने की कोशिश, लेकिन हो नहीं पाया. इसके हमने जांच शुरू की.  22 मई को हमें खबर मिली की उनकी हत्या कर दी गई. हमने उस फ्लैट पर गए जहां वह आखिरी बार देखे गए थे.

अनवारुल अजीम के साथ फ्लैट में कौन था? 

अखिलेश चतुर्वेदी ने कहा कि 22 मई को हमें पता चला कि उसकी हत्या कर दी गयी. स्थानीय पुलिस स्टेशन ने उस स्थान का पता लगाया जहां उसे आखिरी बार देखा गया था. इसके बाद सीआईडी ​​को जांच का जिम्मा सौंपा गया. सीआईडी ​​आईजी ने बताया कि अख्तरुज्जमां अमेरिकी नागरिक है. लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि बांग्लादेश के सांसद अख्तरुज्जमां के नाम पर किराए के फ्लैट में कैसे रहे. बता दें कि सांसद अनवारुल अजीम काम करने के लिए बांग्लादेश से कोलकाता आये थे. लेकिन घर नहीं लौटे. 

बांग्लादेश के गृह मंत्री ने कहा कि अनवारुल की हत्या एक साजिश है और हत्या कोलकाता में की गयी. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को न्यू टाउन के फ्लैट से छोटे-छोटे प्लास्टिक बैग मिले हैं और पुलिस को आशंका है कि शरीर के अंग छोटे-छोटे प्लास्टिक बैग में भरकर निकाले गए हैं.