menu-icon
India Daily
share--v1

Ayodhya Ke Ram: कहीं हो न जाए दिक्कत... राम मंदिर के लिए अयोध्या जाने से पहले पढ़ लें ये खबर

लखनऊ जोन एडीजी पीयूष मोर्डिया ने इसके लिए जोन के सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. बताया गया है कि गोरखपुर जिले आने वाले वाहनों को कौड़ीराम, बडहलगंज, दोहरीघाट, जीयनपुर, आजमगढ़ से पूर्वाचल एक्सप्रेसवे की ओर डायवर्ट किया जाएगा. 

auth-image
Naresh Chaudhary
Ayodhya Ke Ram, Ayodhya Traffic diversion, Ayodhya Rout Plan, Ayodhya News

हाइलाइट्स

  • पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की ओर मोड़े जाएंगे पद ज्यादातर वाहन
  • कई जिलों से आने वाले वाहनों के लिए जारी हुआ डायवर्जन प्लान

Ayodhya Ke Ram: अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और मंदिर उद्घाटन के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. प्रशासन ने भी कार्यक्रम के दौरान आने वाले लोगों भी देखते हुए अपनी कमर कस ली है. पुलिस विभाग में इस दौरान के लिए खास अलर्ट और ड्यूटी लगाई गई हैं. ट्रैफिक पुलिस ने भी अयोध्या के सभी रूटों के लिए डायवर्जन प्लान जारी किया है. बताया गया है कि ये डायवर्जन प्लान 23 जनवरी तक के लिए जारी है. इस दौरान अगर आप अयोध्या जाने की सोच रहे हैं तो पहले इस खबर को पढ़ लीजिए. 

नेशनल हाईवे 27 पर 23 जनवरी तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या में श्री राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के दौरान नेशन हाईवे-27 पर 23 जनवरी तक भारी वाहनों का आना-जाना प्रतिबंधित रहेगा. जोन लखनऊ एडीजी पीयूष मोर्डिया ने इसके लिए जोन के सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. बताया गया है कि गोरखपुर जिले आने वाले वाहनों को कौड़ीराम, बडहलगंज, दोहरीघाट, जीयनपुर, आजमगढ़ से पूर्वाचल एक्सप्रेसवे की ओर डायवर्ट किया जाएगा. 

अयोध्या
अयोध्या पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक डायवर्जन प्लान.

कई जिलों से आने वाले वाहनों के लिए जारी हुआ डायवर्जन प्लान

गोरखपुर जिसे से संतकबीरनगर, उतरौला, डुमरियागंज, मेहदावल, बासी, गोण्डा, जरवल रोड, बलरामपुर, चौकाघाट से बदोसराय और फिर लखनऊ की ओर भेजा जाएगा. बस्ती जिले की ओर से आने वाली गाड़ियों को कलवारी से टांडा, अकबरपुर, दोस्तपुर से होते हुए पूर्वाचल एक्सप्रेसवे की ओर भेजा जाएगा.

उधर, आगरा एक्सप्रेसवे की ओर से आने वाली गाड़ियों को मोहान, जुनाबगंज, मोहनलालगंज और गोसाइगंज से होते हुए वाया पूर्वाचल एक्सप्रेसवे गोरखपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा. वहीं सीतापुर और शाहजहंपुर की ओर से आने वाली गाड़ियों को IIM रोड दुबग्गा से आलमबाग और फिर नहरिया से होते हुए शहीदपथ अहीमामऊ से पूर्वाचल एक्सप्रेसवे की ओर भेजा जाएगा. 

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की ओर मोड़े जाएंगे पद ज्यादातर वाहन

इसके अलावा बलरामपुर, बहराइच, गोंडा, श्रावस्ती से होकर अयोध्या और फिर लखनऊ जाने वाली गाड़ियों को कर्नेलगंज, जरवल रोड, चौकाघाट, बद्दोसराय, सफदरगंज से होते हुए लखनऊ की ओर भेजा जाएगा. सुल्तानुपर से आने वाली गाड़ियों को कूढ़ेभार से मोड़ कर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की ओर भेजा जाएगा.

उधर, रायबरेली से आने वाली गाड़ियों को हलियापुर से होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे भेजा जाएगा. लखनऊ बाराबंकी की ओर से आने वाली गगाड़ियों को बाराबंकी से चौकाघाट, जरवल रोड, कर्नेलगंज से वाया रामसनेही घाट, हैदरगढ़ की ओर भेजने का प्लान है. इसी तरह से अयोध्या के अन्य महत्वपूर्ण मार्गों को भी डायवर्ट किया गया है.