menu-icon
India Daily
share--v1

Assembly Election 2023: तीन राज्यों में BJP का शानदार प्रदर्शन, तेलंगाना में कांग्रेस ने दिखाया दमखम

Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है. तेलांगाना में कांग्रेस रुझानोंम में सबसे बड़ी पार्टी बनती हुई नजर आ रही है.  

auth-image
Amit Mishra
bjp

हाइलाइट्स

  • तीन राज्यों में दिखा बीजेपी का दम
  • तेलंगाना में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी

Assembly Election 2023: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी बहुमत का आकड़ा पार कर चुकी है.तीनों राज्यों में बीजेपी समर्थक जीत का जश्न मनाने के लिए पार्टी मुख्यालय पर जुटे हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम को पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.बीजेपी मध्य प्रदेश में 164 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 63 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.राजस्थान में बीजेपी 119 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं कांग्रेस 65 सीटों पर आगे चल रही है.छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर गई है. यहां बीजेपे 51 तो कांग्रेस 37 सीटों पर आगे चल रही है. 

तेलंगाना में कांग्रेस ने लहराया परचम 

तेलंगाना में कांग्रेस रुझानों में बहुमत के आंकड़े के पार गई है. यहां कांग्रेस 68 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं बीआरएस 42 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी भी तेलंगाना में 7 सीटों पर आगे चल रही है. 

'पीएम मोदी के काम का नतीजा'

तीन राज्यों में बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, 'मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि बीजेपी को भारी बहुमत मिलेगा. बीजेपी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत हासिल करेगी. ये पीएम मोदी द्वारा किए गए काम का नतीजा है.'

'जनता जनार्दन की जय'

बीजेपी को रुझानों में बहुमत मिलने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया सामने आई है. सीएम शिवराज ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'भारत माता की जय, जनता जनार्दन की जय' आज मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं और मुझे विश्वास है कि जनता के आशीर्वाद व आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ फिर सरकार बनाने जा रही है. भाजपा के सभी प्रत्याशियों को हृदय से शुभकामनाएं.'