menu-icon
India Daily
share--v1

'जादू के खेल खेलने का काम... सरकार को उखाड़ फेंकने...', शेखावत का CM गहलोत पर जुबानी प्रहार

 एग्जिट पोल में चुनावी राज्यों के लिए अलग-अलग भविष्यवाणियां की गयी है. राजस्थान विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में बीजेपी बढ़त में दिख रही है. वहीं कांग्रेस पार्टी भी मुकाबले में बनी हुई है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
 केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार के खिलाफ जन आक्रोश: शेखावत
  • 'सरकार को उखाड़ फेंकने का जनता ने बना लिया मन'

नई दिल्ली:  एग्जिट पोल में चुनावी राज्यों के लिए अलग-अलग भविष्यवाणियां की गयी है. राजस्थान विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में बीजेपी  बढ़त में दिख रही है. वहीं कांग्रेस पार्टी भी मुकाबले में बनी हुई है. सात एग्जिट पोल राजस्थान में BJP को बढ़त दिखा रहा है तो वहीं   तीन चुनावी पोल कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़े मुकाबले का अनुमान जता रहा है. ऐसे में 3 दिसंबर को चुनाव नतीजों के दिन तस्वीर साफ होगी कि राजस्थान का चुनावी रण कौन फतह करता है. 

'कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार के खिलाफ जन आक्रोश'

विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आयी है. शेखावत ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा "जादू के खेल खेलने का काम CM अशोक गहलोत का है. BJP जन भावनाओं को एकीकृत करके कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार के खिलाफ जन आक्रोश को उजागर करके उसकी ताकत पर चुनाव लड़ी. ऐसे में निश्चित तौर पर बीजेपी सत्ता में आने वाली है, क्योंकि लोगों ने कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है"

राजस्थान महा एग्जिट पोल के चुनावी आंकड़े

इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के सर्वे में कांग्रेस को 86-106, बीजेपी को 80-100 और अन्य को 9-18 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं पोलस्टार के अनुसार कांग्रेस 90-100, बीजेपी को 100-110 और 5-15 अन्य सीटें जीत रहे हैं. मैट्रिज के सर्वे में कांग्रेस को 65-75, भाजपा 115 से 130 और अन्य 12 से19 सीटें जीत रहे हैं. एबीपी-सी वोटर के सर्वे में कांग्रेस को 71 से 91, भाजपा को 94 से 114 और अन्य को 9 से 19 सीटें मिल रही हैं.