menu-icon
India Daily
share--v1

टाटा ने कुत्तों के लिए खोल दिए ताज महल होटल के दरवाजे? वायरल तस्वीर की सच्चाई जान लीजिए

Dog In Hotel Taj: इस समय एक तस्वीर वायरल हो रही है. इसमें एक कुत्ता जमीन पर लेता है. फोटो मुंबई के फेमस ताज होटल का है. बताया जा रहा है ऐसे जानवरों को लेकर रटन टाटा ने कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं.

auth-image
India Daily Live
Dog In Hotel Taj
Courtesy: Social Media

Dog In Hotel Taj: मुंबई का ताज होटल के बारे में आखिर किस ने नहीं सुना. देश तो देश दुनिया में इसे जाना जाता है. अब ये होटल अपनी खुबसूरती नहीं एक खास वजह के कारण चर्चा में है. यहां की एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें एक कुत्ता फर्श पर लेटा हुआ दिखाई दे रहा है. इस फोटो को शेयर करते हुए एचआर पेशेवर रूबी खान ने एक पोस्ट की है. इसमें ऐसे जानवरों को लेकर रतन टाटा के निर्देशों के बारे में बताया गया है.

रूबी खान ताजमहल होटल से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी शेयर की है. वो खुद भी इससे काफी प्रभावित हुई हैं. उन्होंने बताया की जब होटल में कुत्ते को लेकर कर्मचारियों से सवाल किया तो उन्हें कौन सा प्यारा जवाब मिला.

जन्म से होटल में है

अपने पोस्ट में रूबी खान ने लिखा ये देश के शानदार और बेहतरीन होटलों में से एक है. जब मैं यहां पहुंची तो शांति से फर्श पर लेटा हुआ जानवर दिखा. मेरी जिज्ञासा ने मुझे होटल के कर्मचारियों से उसके बारे में पूछने के लिए प्रेरित किया तो पता चला की वो जन्म से ही होटल का हिस्सा है. रतन टाटा की ओर से भी जानवरों के परिसर में प्रवेश करने पर उनके साथ अच्छा व्यवहार करने के सख्त निर्देश हैं.

प्रशंसनीय है ये

मुझे ये देखकर अच्छा लगा की यहां बड़ी हस्तियां आती है. ऐसे में ये यहां शांति से रहता है. ये प्रतिष्ठित जगह में अपना महत्व रखता है. शायद कई मेहमानों द्वारा अनदेखा किया गया. लेकिन ये इस जगह का मालिक है, अपना आश्रय पा रहा है.

सफल उद्यमी करते हैं सम्मान

आगे उन्होंने लिखा कि आप सबसे सफल उद्यमी हो सकते हैं, लेकिन इससे आपको हर किसी का सम्मान करने और उसे अपनाने से कभी नहीं रोकना चाहिए. यह खुद पर विश्वास करने और हर दिन उस विश्वास को जीने के बारे में है. मैंने यहां मनोवैज्ञानिक सुरक्षा और भावनात्मक बुद्धिमत्ता के सिद्धांतों को क्रियान्वित होते देखा. यह दिमाग और दिल का एक बढ़िया संतुलन है.