menu-icon
India Daily
share--v1

पोस्टर में साथ-साथ दिखे अजित और शरद पवार, वायरल हो रहे पोस्ट की सच्चाई आयी सामने

Maharashtra Politics: चाचा और भतीजे को लेकर चल रहे तमाम तरह के कयासों से बीच एक तस्वीर सामने आयी है जो सुर्खियां बटोर रही है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
पोस्टर में साथ-साथ दिखे अजित और शरद पवार, वायरल हो रहे पोस्ट की सच्चाई आयी सामने

नई दिल्ली: एनसीपी प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की बीते दिनों बिजनेसमैन के घर पर हुई मुलाकात को लेकर महाराष्ट्र की सियासत में हलचल का दौर जारी है. इस मीटिंग के बाद कयास लगाए जाने लगे कि शरद पवार एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं.  

चाचा और भतीजे को लेकर चल रहे तमाम तरह के कयासों से बीच एक तस्वीर सामने आयी है जो सुर्खियां बटोर रही है. दरअसल 17 अगस्त को NCP प्रमुख शरद पवार  महाराष्ट्र के बीड जिले का दौरा करेंगे लेकिन उसके पहले एक पोस्टर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल पोस्टर में शरद पवार और डिप्टी सीएम अजित पवार की फोटो है.  

इस पोस्टर में मराठी में लिखा है कि बीड में शरद पवार का स्वागत है लेकिन हम बीड वाले अजित दादा के साथ हैं. दरअसल बीड जिला अजित पवार गुट के नेता और सूबे के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे का गढ़ माना जाता है. इस पोस्टर के सामने आने के बाद सियासी चर्चाएं तेज हो चसी है कि क्या चाचा और भतीजा के बीच कोई सियासी खिचड़ी पक रही है.  

बीते दिनों चाचा और भतीजे की मुलाकात और बीजेपी के साथ जाने के सवाल पर शरद पवार ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि "मुझे पता नहीं कि आपको कितना पता है. अजित पवार मेरा भतीजा है और पवार परिवार में मैं पिता समान व्यक्ति हूं. मैं अपने परिवार के सबसे बड़े व्यक्ति हूं और अगर कोई परिवार के बड़े सदस्य से मिलने आता है या कोई बड़ा सदस्य परिवार में किसी से मिलता है तो यह चर्चा का विषय नहीं हो सकता. कुछ मेरे शुभचिंतक मनाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमारी पार्टी कभी भी बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगी क्योंकि NCP की पॉलिटिकल पॉलिसी में बीजेपी के साथ कोई राजनीतिक संबंध नहीं हो सकता है"

यह भी पढ़ें: "नरम या कट्टर हिंदुत्व कोई चीज नहीं...संवैधानिक पदों की शपथ लेने वाले अपने पद से...", हिंदू राष्ट्र पर दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान