share--v1

छत्तीसगढ़ में 9 नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलली को मार गिराया है.  बीजापुर जिले में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में नौ माओवादी मारे गए.

auth-image
India Daily Live

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलली को मार गिराया है. बीजापुर जिले में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में नौ माओवादी मारे गए. यह मुठभेड़ लेंड्रा गांव के पास जंगल में सुबह करीब छह बजे उस समय शुरू हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान चला रही थी.

इस ऑपरेशन के लिए जिला रिजर्व गार्ड, विशेष कार्य बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन (कोबरा) से संबंधित कर्मियों को तैनात किया गया है. मुठभेड़ के बाद सुरक्षाकर्मियों ने एक लाइट मशीन गन समेत कई हथियार और अन्य हथियार भी बरामद किए. अभी भी इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

बीजापुर बस्तर क्षेत्र में स्थित है, माओवादी गतिविधि का केंद्र है. पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि इस साल अब तक बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में लगभग 41 नक्सली मारे गए हैं. यह मुठभेड़ लोकसभा चुनाव से कुछ दिन पहले हुई है. बस्तर लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है. पिछले महीने बीजापुर के बासागुड़ा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए थे.