share--v1

17th Lok Sabha Attendance: BJP के वो 2 सांसद जिनकी लोकसभा में रही 100% अटेंडेंस, जानें बाकियों का क्या रहा हाल

17th Lok Sabha Attendance: 17वीं लोकसभा में दो सांसद ऐसे रहे जिनकी अटेंडेंस 100 फीसदी रही. ये दोनों सांसद बीजेपी के हैं. इन्होंने निचली सदन के हर एक बैठक में भाग लिया है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

17th Lok Sabha Attendance:  भारतीय जनता पार्टी के दो सांसद मोहन मंडावी और भागीरथ चौधरी ने 17वीं लोकसभा में एक भी दिन अनुपस्थित नहीं हुए. दोनों सांसदों मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में लोकसभा में हुई 274 बैठकों में इन दोनों सांसदों ने एक भी दिन न चूकने का गौरव हासिल किया है. दोनों की अटेंडेंस 100 फीसदी रही. 

मोहन मंडावी ने कहा है कि मुझे जो जिम्मेदारी दी गई थी मैंने उस जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ  निभाया है. मैं छत्तीसगढ़ के कांकेर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता हूं , जो आदिवासी क्षेत्र है. कोविड काल में भी सदन की कार्यवाही में भाग लिया था. 

पीआरएस लेजिस्लेटिव के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान के अजमेर से सांसद भागीरथ चौधरी और मोहन मंडावी दोनों ने ही 17वीं लोकसभा में अटेंडेंस में अच्छा रिकॉर्ड बनाए रखने में कामयाब रहे. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में लोकसभा में 79 फीसदी अटेंडेंस दर्ज हुई. मोहन मंडावी ने बताया कि वो और भागीरथ चौधरी लोकसभा में एक दूसरे के बगल बैठते थे.

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से भाजपा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल 17वीं लोकसभा के 1,194 बहस में शामिल होकर संसद में सबसे सक्रिय भागीदार के रूप में उभरे हैं.  अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के सांसद कुलदीप राय शर्मा 833 बहस में शामिल होकर इस मामले में दूसरे स्थान पर रहे.

BSP के मलूक नागर ने 582 बहसों में  शामिल रहे. धर्मपुरी से DMK सदस्य डी एनवी सेंथिलकुमार 307 बहस में, कोल्लम से आरएसपी सदस्य एनके प्रेमचंद्रन 265 बहस में और बारामती से एनसीपी-एससीपी सदस्य सुप्रिया सुले 248 बहस में शामिल रहीं.

बीजेपी के सांसद सनी देओल और टीएमसी के शत्रुघ्न सिन्हा के साथ 7 सदस्य 17वीं लोकसभा की बहस में अनुपस्थित रहे.  

इसके अलावा जो सदस्य 17वीं लोकसभा की डिबेट और डिस्कसन में शामिल नहीं हुए उनमें बीजेपी के रमेश जिगाजिनागी, बी.एन.बच्चे गौड़ा, प्रधान बरुआ, अनंत कुमार हेगड़े और वी श्रीनिवास प्रसाद, टीएमसी के दिब्येंदु अधिकारी और बसपा सदस्य अतुल कुमार सिंह शामिल हैं. 

Also Read

First Published : 13 February 2024, 05:29 PM IST