share--v1

MP News: 'मेरे पैन का गलत इस्तेमाल हुआ', एमपी में IT से 46 करोड़ का टैक्स नोटिस मिलने पर उड़े छात्र के होश

पीड़ित छात्र की पहचान प्रमोद कुमार दण्डोतिया के रूप में हुई है. प्रमोद ने कहा कि मुझे मामले का पता तब चला जब मुझे आयकर विभाग और जीएसटी से नोटिस मिला कि तुम्हारे पैन पर दिल्ली और मुंबई में एक कंपनी रजिस्टर्ड है.

auth-image
India Daily Live

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के रहने वाले एक 25 साल के छात्र के उस वक्त होश फाख्ता हो गए जब उसे इनकम टैक्स और जीएसटी से नोटिस आया. छात्र को बताया गया कि उसके बैंक खाते से 46 करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ है. नोटिस में यह भी कहा गया कि उसके पैन कार्ड पर एक कंपनी रजिस्टर्ड है जिसे मुंबई और दिल्ली 2021 से संचालित किया जा रहा है. यह सुनकर छात्र के होश उड़ गए और अब उसने ग्वालियर जिले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

इनकम टैक्स से नोटिस मिलने छात्र के उड़े होश
पीड़ित छात्र की पहचान प्रमोद कुमार दण्डोतिया के रूप में हुई है. प्रमोद ने बताया, 'मैं ग्वालियर के एक कॉलज में पढ़ता हूं. इनकम टैक्स और जीएसटी से नोटिस मिलने के बाद मुझे पता चला कि मेरे पैन कार्ड पर दिल्ली और मुंबई से एक कंपनी संचालित हो रही है. मुझे नहीं पता कि मेरे पैन का कैसे गलत इस्तेमाल किया गया और यह लेनदेने कैसे हुआ.'

'पुलिस को कई बार शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई'
उसने आगे कहा कि इनकम टैक्स से जानकारी मिलने पर उसने संबंधित विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया. इसके बाद उसने कई बार पुलिस में शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. शुक्रवार को वह अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) के पास गया और फिर से शिकायत दर्ज की.

पुलिस बोली मामले की जांच जारी
एएसपी शियाज केएम ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'आज एक छात्र ने अपने बैंक अकाउंट से 46 करोड़ के लेनदेन की शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले में दस्तावेजों की जांच की जा रही है. पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल किया गया. उस पैन कार्ड पर एक कंपनी रजिस्टर्ड है और इतने बड़ी राशि का लेनदेन किया गया है.' उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है.