menu-icon
India Daily
share--v1

Rashmika Mandanna: दिल्ली पुलिस के हाथ लगा रश्मिका मंदाना का कुसूरवार, डीपफेक वीडियो बनाने वाला हुआ गिरफ्तार

Rashmika Mandanna: पुलिस की स्पेशल सेल ने रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो के मुख्य आरोपी को अब गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में 10 नवंबर 2023 को FIR दर्ज की गई थी और तब से दिल्ली पुलिस आरोपी के खोज में थी जिसमें अब उन्हें कामयाबी हासिल हुई हैं.

auth-image
Priya Singh
rashmika

हाइलाइट्स

  • रश्मिका मंदाना का डीपफेक बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली:  भारतीय सिनेमा की मशहूर एक्‍ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो एक बार फिर से चर्चा में है. कुछ महीने पहले एक्ट्रेस का एक डीपफेक वीडियो सामने आया था जिसमें अब दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, पुलिस की स्पेशल सेल ने रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो के मुख्य आरोपी को अब गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में 10 नवंबर 2023 को FIR दर्ज की गई थी और तब से दिल्ली पुलिस आरोपी के खोज में थी जिसमें अब उन्हें कामयाबी हासिल हुई हैं.

रश्मिका मंदाना का डीपफेक बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

दरअसल, इस मामले पहले खबर आई थी कि रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाले चारों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं.  ये वो लोग हैं जिन्होंने इस डीपफेक वीडियो को अपलोड किया था. हालांकि, इस मामले का मुख्‍य आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर था. ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, दो महीने की जांच और ड‍िजिटल फुटप्रिंट्स के बदौलत पुलिस ने इसके मुख्‍य आरोपी को भी पकड़ लिया है. पुलिस की स्‍पेशल सेल ने IP एड्रेस के जरिए ये पता लगाया कि इस वीडियो को पहली बार कहां तैयार किया गया और कहां से अपलोड किया गया था.

6 नवंबर को वीडियो हुआ था शेयर

आपको बता दें कि यह वीडियो 6 नवंबर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था. हालांकि, जब इस वीडियो के बारे में पता किया गया तब पता चला कि ये असल में ब्रिटिश-इंडियन जारा पटेल का वीडियो था जो कि सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं. इस वीडियो के बाद खुद रश्मिका मंदाना ने भी इस पर अपना दुख जताया था और इसके पीछे के आरोपी को पकड़ने के लिए कहा था.