share--v1

एनिमल हो सकती है बॉबी की पहली ब्लॉकबस्टर, 28 साल के करियर में 40 में से केवल ये 6 फिल्में रहीं हिट

रणबीर कपूर और बॉबी देओल की मच अवेटेड फिल्म एनिमल 1 दिसंबर से सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है.  फिल्म में बॉबी देओल ने विलेन का किरदार निभाया है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • बॉबी के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हो सकती है एनिमल
  • आश्रम सीरीज के कारण घर-घर में हिट हो गए थे बॉबी

 Bobby Deol Animal Film: रणबीर कपूर और बॉबी देओल की मच अवेटेड फिल्म एनिमल 1 दिसंबर से सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है.  फिल्म में बॉबी देओल ने विलेन का किरदार निभाया है. फिल्म का जो ट्रेलर जारी हुआ है उसमें बॉबी का रोल काफी खतरनाक और यूनीक नजर आ रहा है. मजे की बात ये है कि इस फिल्म में बॉबी देओल ने अपनी जुबान से एक भी डायलॉग नहीं बोला है, लेकिन फिल्म से जुड़े लोगों का कहना है कि उनका रोल इसके बाद भी बेहद दमदार होगा.

अगर एनिमल हिट होती है तो बॉबी के करियर को पंख लग सकते हैं. बॉबी 28 साल से बॉलीवुड में हैं लेकिन इतने सालों में उन्होंने एक भी ब्लॉकबस्टर मूवी नहीं दी है. उनकी 40 में से 28 फिल्में डिजास्टर साबित हुई हैं जबकि केवल 6 फिल्में ही हिट हुई हैं. जब वह बुरे दौर से गुजर रहे थे उस समय उन्होंने सलमान खान से मदद मांगी थी कहा था मामू मुझे काम दे.

8 साल की उम्र में शुरू की थी एक्टिंग

सब जानते हैं कि बॉबी के माता-पिता दोनों फिल्मों में एक्टर रहे हैं. बॉबी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म धर्म-वीर से  की थी. इस फिल्म में धर्मेंद ने लीड रोल निभाया था.

फिल्म बरसात से किया था डेब्यू

बॉबी ने 1995 में आई फिल्म बरसात से डेब्यू किया था. यह ट्विंकल खन्ना की भी डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म को बनने में पूरे 5 साल लग गए थे क्योंकि इस फिल्म को पहले शेखर कपूर डायरेक्ट करने वाले थे लेकिन 27 दिन की शूटिंग के बाद उन्होंने बैंडिट क्वीन के लिए बरसात फिल्म को छोड़ दिया था.

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर की थी तगड़ी कमाई

बरसात फिल्म 10 करोड़ में बनी थी लेकिन इसने टोटल 19.56 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर  68 लाख की कमाई की थी जबकि फिल्म DDLJ का पहले दिन का कलेक्शन  55 लाख रुपए था.

एक के बाद एक तीन हिट फिर धड़ाधड़ फ्लॉप

बरसात के बाद बॉबी की एक के बाद एक कुल मिलाकर 3 फिल्म गुप्त, सोल्जर और बादल हिट रही थीं.  बॉबी ने इसके बाद किस्मत, बर्दाश्त, झूम बराबर झूम, नन्हे जैसलमेर, पोस्टर बॉयज जैसी फिल्म कीं लेकिन सब पिट गईं. इसके बाद उन्हें साइड रोल मिलने लगे. 2011 में बॉबी ने यमला पगला दीवाना फिल्म की थी, हालांकि इस मल्टीस्टारर फिल्म का बॉबी को करियर में कुछ खास फायदा नहीं मिला.

आश्रम सीरीज साबित हुई टर्निंग पॉइंट

प्रकास झा की आश्रम सीरीज बॉबी देओल के डूबते करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई. बाबा निराला का किरदार लोगों को खूब पसंद आया. लोग आश्रम के अगले पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

एनिमल हो सकती है बॉबी की पहली ब्लॉकबस्टर

एनिमल के ट्रेलर में बॉबी खूंखार नजर आ रहे हैं. उनके लुक को काफी पसंद किया जा रहा है. यह बॉबी की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हो सकती है.

Also Read

First Published : 29 November 2023, 10:11 PM IST