share--v1

Planetary Motion : 12 फरवरी से खुल जाएगा इन 3 राशि वालों का भाग्य 

Planetary Motion : 12 फरवरी दिन सोमवार से तीन राशि वालों भाग्योदय होने वाला है. ऐसा इसलिए हैं क्योंकि भौतिक सुख, भोग-विलास और ऐश्वर्य के प्रदाता शुक्र ग्रह इस दिन मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. 

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:
Courtesy: freepik

Planetary Motion : शुक्र को ज्योतिष में भौतिक व वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शोहरत, कला, प्रतिभा, सौंदर्य और रोमांस का कारक माना जाता है. इस कारण शुक्र का गोचर हर राशि वाले लोगों के लिए अहम हो जाता है. 12 फरवरी दिन सोमवार को शुक्र ग्रह मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. शुक्र आगामी 6 मार्च तक मकर राशि में ही विराजमान रहने वाले हैं. शुक्र ग्रह वृषभ और तुला राशि के स्वामी हैं. ऐसे में वे शनि के स्वामित्व वाली मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो शुक्र के इस गोचर से तीन राशि वाले लोगों का भाग्योदय हो जाएगा. 

लक्ष्मी नारायण योग का होगा निर्माण

वैभव और समृद्धि के कारक शुक्र जब अपनी चाल परिवर्तन करके मकर राशि में पहुंचेंगे तो यहां पहले से विराजमान मंगल बुध और सूर्य के साथ अपनी युति बनाएंगे. ऐसे में लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो जाएगा, जो कि बेहद शुभ योग होता है. इस कारण यह कुछ राशि वालों के जीवन में धन आगमन के कई स्रोत बनाएगा. आइए जानते हैं कि शुक्र का यह गोचर किन राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा. 

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर काफी लाभदायक रहने वाला है. आपको व्यावसाय में कोई अच्छी डील मिल सकती है. इससे आपको खूब प्रॉफिट होगा. इस दौरान आप यात्रा पर भी जा सकते हैं. फाइनेंशियल तौर पर आप प्रॉफिट में रहेंगे. आपकी लाइफ में भी खूब रोमांस रहेगा. पूजा-पाठ में भी आपका खूब मन लगेगा. 

कर्क राशि 

कर्क राशि वालों के लिए शुक्र की चाल में होने वाला यह बदलाव काफी शुभ रहने वाला है. आप जो भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, उसका आपको फल मिलेगा. घर में सुख और शांति का माहौल होगा. इस दौरान कपल्स डेट पर जा सकते हैं. इनकम के भी सोर्स बढ़ेंगे. नई जॉब मिलने की भी संभावना है. 

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन अच्छा रहने वाला है. इस दौरान आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी. लाइफ में रोमांस के साथ ही अट्रैक्शन बना रहेगा. किसी यात्रा पर भी जाने की संभावना है. करियर में भी आपको नए टॉस्क मिलेंगे.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

First Published : 11 February 2024, 04:27 PM IST