menu-icon
India Daily
share--v1

Planetry Motion: तीन नक्षत्रों के स्वामी आज से बदल देंगे इन 4 राशि वालों के किस्मत

Planetry Motion: 1 मई को तीन नक्षत्रों के स्वामी बृहस्पति अपनी चाल बदल लेंगे. उनके चाल बदलते ही कुछ राशि वालों के जीवन में खुशियों का अंबार लग जाएगा. इन राशि वालों की फाइनेंशियल से लेकर पर्सनल लाइफ तक शानदार हो जाएगी. 

auth-image
India Daily Live
jupitar
Courtesy: freepik

Planetry Motion: आज 1 मई को देवगुरु बृहस्पति दोपहर 2 बजकर 29 मिनट पर मंगल की राशि मेष में अपनी यात्रा का विराम देंगे. अब वे शुक्र ग्रह की राशि वृषभ में गोचर कर जाएंगे. ज्योतिष शास्त्र में गुरु को शिक्षक, बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्रस्थल, धन, दान, पुण्य और वृद्धि का कारक माना जाता है. 

बृहस्पति ग्रह 27 नक्षत्रों में पुनर्वसु, विशाखा और पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र के भी स्वामी हैं. आज वृषभ राशि में गोचर करते ही कुछ राशि वालों का भाग्योदय हो जाएगा. बृहस्पति एक राशि से दूसरी राशि में जाने में करीब 13 महीने का समय लेते हैं. कुंडली कि जिस भाव में देवगुरु बृहस्पति की दृष्टि पड़तीी है, वहां पर शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं. आइए जानते हैं कि बृहस्पति का यह गोचर किन राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है. 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि वालों को वर्कप्लेस पर मान और सम्मान मिलेगा. यात्रा से लाभ होने होगा और आपकी आय में भी वृद्धि के योग बनेंगे. आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी. कार्यों में भी आपको सफलता मिलेगी. नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ रहने वाला है. 

सिंह राशि

सिंह राशि वालों को नौकरी में तरक्की मिलेगी. इसके साथ ही आपके मान और सम्मान में बंपर वृद्धि देखने को मिलेगी. वाहन की खरीदारी आप कर सकते हैं. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. परिवार के सदस्यों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे. लेनदेन से आपको बंपर लाभ होगा. 

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों की आय में वृद्धि होगी. इसके साथ ही जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे. आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए यह समय वरदान समान रहने वाला है. इस दौरान आप जो भी निवेश करेंगे, उससे आपको लाभ ही लाभ होगा. आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है. 

धनु राशि 

आपकी तरक्की के योग बनने वाले हैं. आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. व्यापारियों को बंपर मुनाफा होने की उम्मीद है. धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा. आपको धन लाभ होगा, इससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय शुभ रहने वाला है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.