menu-icon
India Daily
share--v1

Mercury Motion : शेयर मार्केट में आएगा उछाल, जब 'राजकुमार' करेंगे कमाल

Mercury Motion : मार्च के महीने में ग्रहों के राजकुमार बुध मीन राशि में उदय करने जा रहे हैं. बुध की चाल में परिवर्तन का असर पूरी देश-दुनिया समेत शेयर बाजार पर भी पड़ने वाला है. 

auth-image
India Daily Live
Mercury Motion
Courtesy: pexels

Mercury Motion : ज्योतिष के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की चाल दुनिया में घटने वालीं घटनाओं को काफी हद तक प्रभावित करती है.आगामी 15 मार्च को ग्रहों के राजकुमार बुध अपनी चाल में परिवर्तन करने जा रहे हैं. बुध की चाल में परिवर्तन का दुनियाभर में पड़ेगा.

ग्रहों के राजकुमार बुध को बुद्धि और तर्क करने की क्षमता का कारक माना जाता है.बुध एक तटस्थ ग्रह हैं. ये देवताओं के देवदूत भी हैं. ये 15 मार्च 2024 की रात्रि 1 बजकर 7 मिनट पर मीन राशि में उदय करने जा रहे हैं. बुध का उदय एक सकारात्मक घटना है. इससे विश्व में शांति आएगी. कई लोगों के लिए बुध का मीन राशि में उदय अच्छा रहने वाला है. 

बुध के उदय से दुनिया पर पड़ेगा यह प्रभाव

बुध को व्यापार का कारक माना जाता है. इस समय बुध अपनी नीच राशि में उदय करने वाले हैं. इस कारण बुध के उदय से कई मल्टीनेशनल कंपनियों के मैनेजमेंट में कुछ दिक्कतें देखने को मिलेंगी. इसके साथ ही स्टार्टअप्स को लाभ कमाने में दिक्कतें होंगी. ट्रॉसपोर्टेशन और आईटी सेक्टर व नेटवर्किंग में मंदी देखने को मिल सकती है. इस दौरान सॉफ्टेवयर कंपनियों को नुकसान और कई स्टार्टअप्स के बंद होने के आसार भी हैं. 

शेयर बाजार पर ऐसा रहेगा प्रभाव

मीन राशि में बुध के उदय होने से स्टॉक मार्केट या फिर सट्टा बाजार में अचानक मंदी देखने को मिलेगी, लेकिन यह मंदी देर तक नहीं रहेगी. बुध के उदय से केमिकल, फार्मास्युटिकल, पावर और सीमेंट उद्योग व पब्लिक सेक्टर में अच्छा लाभ होता  दिखेगा. इसके बाद सूर्य और मंगल की स्थिति अच्छी होने से इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स, बिजली, चाय या कॉफी के उद्योग में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा. हालांकि बुध के नीच राशि में होने से कुछ उद्योगों में मंदी देखने को मिल सकती है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.