share--v1

आपकी बर्थ डेट बताएगी आपके दिन का हाल, जानें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन रविवार

Numerology Predictions for 4 February 2024 :आपके जन्म की तारीख आपके बारे में बहुत कुछ बता सकती है. इस जन्म की तारीख से आप जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. आइए आचार्य डॉ. विक्रमादित्य से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:
Courtesy: freepik

Numerology Predictions for 4 February 2024 :  आपके जन्म की तारीख काफी स्पेशल होती है. इससे अंकज्योतिष का ज्ञान रखने वाले लोग आपके आने वाले भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. आपकी जन्म की तारीख बता सकती है कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.अपनी जन्म की तारीख से आप अपना मूलांक निकाल सकते हैं. आइए आचार्य डॉ. विक्रमादित्य से जानते हैं कि आज आपके लिए आपकी बर्थ डेट क्या कह रही है. 

मूलांक 1 (महीने की 1, 10, 19,  28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)

इस समय पारिवारिक मतभेद आपके तनाव का कारण हो सकता है. महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए कॉल करें या बैठक में भाग लें. किसी खास से सलाह लेना न भूलें.

उपाय  - लाल चंदन का तिलक लगाएं.  

मूलांक 2  (महीने की 2, 11, 20,29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)

ब्रेक लेकर अपने दोस्तों के समूह के साथ खाली समय का आनंद लें. अतीत की व्यस्त गतिविधियों के बाद आज का दिन शांतिपूर्ण बीतेगा. यह शांति भरे क्षण आपके लिए फायदेमंद रहने वाले हैं.

उपाय -  योग एवं प्राणायम करें.

मूलांक 3  (महीने की  3, 12, 21 या 30 को जन्म लेने वाले लोग)

आज काम में शानदार प्रदर्शन करने के साथ-साथ हर काम समय पर पूरा करेंगे. सब कुछ खोने में हमारी हार नहीं है. असली हार तो उस उम्मीद को खोने में, जिसके दम पर हम सब कुछ पा सकते है.

उपाय- भगवान विष्णु की पूजा करें.

मूलांक 4  (महीने की  4, 13, 22, 31 को जन्म लेने वाले लोग)

रोजाना की कड़ी मेहनत से आप पुरस्कृत महसूस कर रहे हैं क्योंकि इससे आपको अपनी प्रतिभा के अनुरूप अवसर मिलेंगे. नए प्रशिक्षण या क्लास का लाभ उठाएं.

उपाय -  शारीरिक रूप से असमर्थ लोगों को आर्थिक दान दीजिए.

मूलांक 5  (महीने की  5, 14, 23 को जन्म लेने वाले लोग) 

आज आपकी प्राथमिकता आपका परिवार होगा. आप इस मनोरंजक और उत्कृष्ट समय को खुलकर जिएं. तोलमोल और सोच समझ कर शब्दों का उपयोग करें क्योंकि आपकी बातें किसी के दिल को दुखा सकती हैं.

उपाय -  गुड़ का सेवन करें.

मूलांक 6  (महीने की  6, 15, 24 को जन्म लेने वाले लोग)

शिक्षक या पिता की तरफ के किसी व्यक्ति को आपकी आवश्यकता हो सकती है क्योंकि वो अभी नुकसान का सामना कर रहे हैं. इस समय की मांग यह है कि आप धैर्य से लोगों की बातें सुनें और समझें.

उपाय -  पिता की सलाह मानें.

मूलांक 7 (महीने की 7, 16, 25  को जन्म लेने वाले लोग)

अपने साहस पर भरोसा रखें. यह समय उस यात्रा के लिए अच्छा नहीं है जिसकी आपने योजना बनाई थी. जोखिम लेने से बचें किन्तु अपने खुशनुमा मूड का मजा लें.

उपाय -  आज किसी मंदिर में फलदार पौधा लगाएं.

मूलांक 8 (महीने की  8, 17, 26  को जन्म लेने वाले लोग)

किसी छोटी सी गलती से आप भविष्य के लाभों को खो सकते हैं. आपका मुख्य उद्देश्य व्यक्तिगत फायदों की तुलना में अपने प्रियजनों का ख्याल रखना रहेगा.

उपाय -  अपने पार्टनर को कुछ उपहार दीजिए.

मूलांक 9  (महीने की  9, 18, 27 को जन्म लेने वाले लोग)

धन संबंधी चिंताएं जल्द ही हल हो सकती हैं. दूसरों से अपने मनोभाव को बांटने और उन्हें समझने की कोशिश करें.  आत्ममुग्धता के कारण आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं. कड़वी बातें किसी को चोट पहुंचा सकती हैं.

उपाय - किसी भी शुभ कार्य से पहले हनुमान जी का दर्शन करें.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read

First Published : 04 February 2024, 06:01 AM IST