share--v1

मेष और वृषभ समेत इन 7 राशि वालों का आज सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य

Daily Horoscope 04 feb 2024 : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा ग्रह वृश्चिक राशि में विराजमान रहेंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र और मंगल धनु राशि में, सूर्य व बुध ग्रह मकर राशि में, शनि कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे.ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज के दिन आपके सितारे क्या कह रहे हैं. 

मेष राशि (Aries Horoscope)

अपनी दिनचर्या में बदलाव लाएं. यश कीर्ति में वृद्धि होगी. कारोबार में लाभ बढ़ेगा. संतान पर ध्यान देने की आवश्यकता है. अपने व्यवहार में नम्रता लाने की आवश्यकता है. वाहन सुख प्राप्त होगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी. नए कारोबार में लाभ की आशंका कम है. माता-पिता के स्वास्थ्य में लाभ होगा. करियर में निराश न हों, आपका समय बदलेगा. नए आवास के योग बन रहे हैं.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आपके काम करने के तरीको में सुधार की जरूरत है. आज धनागमन सहज होगा. इसके साथ ही आज आपको लाभ होगा  और स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कारोबार में विवाद शांत होंगे. समय बदलेगा, वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

कार्यस्थल पर स्थिति आप के पक्ष में बनेगी. परिवार में बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. नौकरी में विवाद शांत होंगे. लाभ के अवसर मिलेंगे. घर पर शांति बनाए रखें.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

अपने पराए में फर्क समझें. ‍दिनचर्या नियंत्रित रखें. बोलने से पहले विचार करें. किसी दूर के मित्र से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी. दूसरों के निजी मामलों में बोलना बंद करें.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

कम बोलें पर अच्छा बोलें. आज आपकी शत्रु भी प्रशंसा करेंगे. बाहरी विवादों का असर परिवार पर न होने दें. वैवाहिक जीवन में शांति रहेगी. मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. न्याय पक्ष उत्तम रहेगा.

तुला राशि (Libra Horoscope)

सोच के परे कार्य होने से परेशानी बढ़ सकती है. लाभ के अवसर मिलेंगे. कार्यस्थल का वातावरण पक्ष में होगा. विवादों में मौन रहना ही लाभदायक होगा. अपने से बड़ों का आदर करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 

नौकरी में अशांति का वातावरण बनने के योग हैं. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. फिजूल खर्च बढ़ेंगे. धोखा होने की आशंका है. पुराने रोग उभरने की संभावना है. संभलकर रहें.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

दिन चिंताजनक व्यतीत हो रहे हैं. मानसिक पीड़ा हावी रहेगी पर इष्ट बल को मजबूत रखें. आर्थिक निवेश से लाभ के आसार हैं. संतान के स्वास्थ्य में सुधार होगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

दिन की शुरुआत आनंददायक रहेगी. पुराने मित्र से मुलाकात से लाभ के योग हैं, जो शुभ रहेगा. शत्रु परास्त होंगे. यात्रा के शुभ योग हैं. स्वास्थ्य  संबंधित रोगों से ग्रसित रह सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

समय के साथ अपने आचार-विचार में बदलाव करना पड़ेगा. सुख व शांति चाहते हैं तो स्वयं के व्यवहार को बदलना पड़ेगा. मुश्किल है पर नामुमकिन नहीं. लाभ के अवसर बढ़ेंगे.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

अपने आप पर विश्वास रखें, दूसरों के भरोसे न रहें. आलस्य से बड़ा कोई शत्रु नहीं है. सजग रहें, सतर्क रहें. स्वास्थ्य ठीक होगा, व्यय बढ़ेंगे.

आज का उपाय

यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको प्रतिदिन स्नान के बाद शिवलिंग का जल से अभिषेक करना चाहिए और उसके बाद भगवान शिव को 11 साबुत अक्षत अर्पित करें. इससे अच्छी नौकरी की प्राप्ति के योग बनते हैं.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें. 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 05:39 AM IST