share--v1

Numerology : अंकज्योतिष से जानें आज क्या कह रही है आपके जन्म की तारीख, मूलांक से जानें आज का भविष्यफल

Numerology Predictions for 2 February 2024 :आपके जन्म की तारीख आपके बारे में बहुत कुछ बता सकती है. इस जन्म की तारीख से आप जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. आइए आचार्य डॉ. विक्रमादित्य से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • आज केसर का सेवन करें मूलांक 7 के लोग
  • माता लक्ष्मी को श्रृंगार का सामान अर्पित करें मूलांक 3 के जातक

Numerology Predictions for 2 February 2024 :  आपके जन्म की तारीख काफी स्पेशल होती है. इससे आप आने वाले भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने जन्म की तारीख से अनुमान लगा सकते हैं. आपके जन्मदिन की तारीख आपके बारे में बहुत कुछ बताती है. आपकी जन्म की तारीख से आप अपना मूलांक निकाल सकते हैं. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है इसके बारे में आप अंकज्योतिष के माध्यम से जान सकते हैं. आइए आचार्य डॉ. विक्रमादित्य से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है. 

मूलांक 1 (महीने की 1, 10, 19,  28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)

आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने की कगार पर हैं, जो शायद विवाह से जुड़ा हो सकता है. अनुबंध और बिक्री के कार्यों की समीक्षा करें. व्यय कम करें और खराब दिनों के लिए कुछ धन बचाएं.

उपाय  - ध्यान करने से मानसिक उर्जा मिलेगी.

मूलांक 2  (महीने की 2, 11, 20,29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)

आप हमेशा सार्थक बातें करते हैं पर आज कुछ ऐसा कर सकते हैं, जो पूरी तरह से नया होगा. सहकर्मी या अन्य साथी आपकी सहायता करेंगे. स्वयं को विभिन्न कामों में न उलझाएं, प्राथमिकताओं को सबसे पहले पूरा करें और योजना के अनुसार काम करने का प्रयास करें.

उपाय -  सफेद मिश्रित अनाज का दान करें.

मूलांक 3  (महीने की  3, 12, 21 या 30 को जन्म लेने वाले लोग)

किसी रिश्ते के खत्म होने से आप खुद को अकेला और उदासीन महसूस कर सकते हैं. परिवार और पालतू जानवरों के साथ समय बिताएंगे. कड़ी मेहनत करना जारी रखें और दुश्मनों की बातों को नजरअंदाज करें.

उपाय-  माता लक्ष्मी को श्रृंगार का सामन अर्पित करें.

मूलांक 4  (महीने की  4, 13, 22, 31 को जन्म लेने वाले लोग)

मनोरंजक गतिविधियों में व्यस्त रह सकते है. ज्ञान प्राप्त करने के लिए नए-नए तरीके खोजेंगे. दोस्तों और परिवार के साथ खाली समय का आनंद लें, लेकिन चोट या दुर्घटनाओं से बचने के लिए यात्रा करते समय अपना ध्यान रखें.

उपाय -  पितरों के नाम एक तेल का दीपक जलाएं.

मूलांक 5  (महीने की  5, 14, 23 को जन्म लेने वाले लोग) 

जोखिम भरे व्यवहार से बचें. रिश्ते के अंत में एक छोटी सी यात्रा हो सकती है. घरेलू जिंदगी में कुछ समस्याएं आ सकती हैं, किंतु परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. आज आप आराम, सुरक्षा और स्नेह की इच्छा रखते हैं.

उपाय -  छोटी कन्याओं को कुछ उपहार दें.

मूलांक 6  (महीने की  6, 15, 24 को जन्म लेने वाले लोग)

घरेलू मामलों धन व्यय होगा, इसके साथ ही आपके मन की शांति भी भंग हो सकती है. इस कारण ऐसा काम न करें, जिससे आपको आर्थिक या मानसिक नुकसान हो. नवीनीकरण के लिए शोध की योजनाएं बनाएं. धार्मिक संघर्ष, घर पर या माता-पिता के साथ वार्तालाप में एक मुद्दा हो सकता है.

उपाय -  ओम शुक्राय नमः का जाप करें.  

मूलांक 7 (महीने की 7, 16, 25  को जन्म लेने वाले लोग)

आज आप स्वयं को अधिक भावुक पाएंगे. जिस काम को शुरू किया है, उसे पूरी तरह से समाप्त करें अन्यथा आपकी अपेक्षाएं पूरी नहीं होंगी. अधिक बोलने से बचें और अपने काम से काम रखें.

उपाय -  केसर का सेवन करें.

मूलांक 8 (महीने की  8, 17, 26  को जन्म लेने वाले लोग)

आज अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि यहां तक पहुंचने में आपने बहुत मेहनत की है. ऐसी चीजें न खरीदें, जिनकी जरूरत न हो. भौतिक सुरक्षा को लेकर अधिक भावुक रहेंगे.

उपाय-  सुंगंधित इत्र लगाएं.

मूलांक 9  (महीने की  9, 18, 27 को जन्म लेने वाले लोग)

आपका नेतृत्व कौशल सबका ध्यान आकर्षित कर रहा है और इसका आपको पुरस्कार भी मिलेगा. आज अनंत संभावनाएं मिलेंगी और आप जरूरत से ज्यादा मजे करने वाले हैं.

उपाय - किसी मंदिर में एक अनार का पौधा लगाएं.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read

First Published : 02 February 2024, 07:24 AM IST