menu-icon
India Daily
share--v1

वृश्चिक समेत इन राशि वालों को रहना होगा सावधान, अस्त होने जा रहे हैं बुध

Budh Ast 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार 3 जून रविवार को ग्रहों के राजकुमार बुध वृषभ राशि में अस्त होने वाले हैं. बुध के अस्त होते ही कुछ राशि वालों के मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. 

auth-image
India Daily Live
planets
Courtesy: freepik

Budh Ast 2024: ज्योतिष में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. इस कारण बुध का गोचर हर राशि वालों के लिए खास रहता है. 3 जून 2024 सोमवार को बुध ग्रह वृषभ राशि में अस्त होने वाले हैं. वृषभ राशि में बुध के अस्त होते ही कुछ राशि वालों के लिए खराब समय की शुरुआत हो जाएगी. बुध के अस्त होने से कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है. 

बुध अभी वृषभ राशि में मौजूद हैं.वृषभ राशि में वे अस्त हो जाएंगे. बुध के अस्त का प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशि वालों पर पड़ेगा. कुछ के लिए यह शुभ तो कुछ के लिए यह अशुभ समय लेकर आएगा. वहीं,बुध की चाल में परिवर्तन कुछ राशि वालों के लिए संकट का समय लेकर आ रहा है. आइए जानते हैं कि बुध के अस्त होने से किन राशि वालों को नुकसान होगा. 

तुला राशि 

तुला राशि वालों के लिए बुध का अस्त होना काफी खराब समय लेकर आने वाला है. इस परिवर्तन इस राशि वालों की कुंडली के 8वें भाव में होने वाला है. इस समय आपको कोई गुप्त रोग होने की संभावना है.इसके साथ ही आपको चोट भी लग सकती है. इस समय पर आपके ऊपर शत्रु हावी हो सकते हैं. नौकरीपेशा वालों पर वर्क लोड बढ़ सकता है. इसके साथ ही आपके ऊपर कर्जा बढ़ सकता है. आप किसी बात को लेकर तनाव में रह सकते हैं. 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के लिए बुध का अस्त होना अच्छा नहीं रहने वाला है. इस राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं. मंगल और बुध एक दूसरे शत्रु हैं. इस कारण आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. काम में अड़चनें भी आएंगी. इस दौरान आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ जाएगा. जीवनसाथी की सेहत का आपको ध्यान रखना होगा. आपका अपने जीवनसाथ के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है. किसी बात को लेकर आप दोनों के बीच तनाव हो सकता है. अगर पार्टनरशिप में काम करते हैं तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

मीन राशि 

मीन राशि वालों के लिए बुध का अस्त होना बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहेगा. बुध ग्रह इस राशि वालों के तीसरे भाव में अस्त होंगे. आपको सेहत से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है. भाई-बहनों में मन मुटाव होने के योग हैं. करियर और कारोबार में कोई परिवर्तन न करें. आपको किसी भी प्रकार के नए निवेश से बचकर रहना होगा. इसके साथ ही वाहन चलाते समय सावधान रहें. दुर्घटना के योग बन रहे हैं. आपको अपने भाग्य का कम ही साथ मिलेगा. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. theindiadaily.com इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.