menu-icon
India Daily
share--v1

हर साल करोड़पति बनती हैं जया किशोरी, एक कथा का करती हैं इतना चार्ज

Jaya Kishori: देश की जानी मानी कथावाचक जया किशोरी मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. इसके साथ ही वे काफी महंगे कथावाचकों में से एक हैं. वे एक कथा करने का लाखों रुपये तक चार्ज करती हैं. 

auth-image
India Daily Live
jaya
Courtesy: social media

Jaya Kishori: फेमस कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी दुनियाभर में फेमस हैं. उनकी सोशल मीडिया पर भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. साल 1996 में जन्म लेने वाली जया नौ साल की उम्र से ही अध्यात्म की ओर जाने लगी थीं. उनका जन्म राजस्थान के सुजानगढ़ में हुआ था. अब उनका पूरा परिवार कोलकाता में रहता है.जया के फैन उनकी कमाई और पर्सनल लाइफ के बारे में जानने को काफी उत्सुक रहते हैं. 

ऐसे में हम आपको उनकी कमाई से बारे में जानकारी देने जा रहे हैं. जया किशोरी अपनी कमाई का एक हिस्सा दान भी कर देती हैं. वे हर साल करोड़पति बन जाती हैं. एक साल में वे करोड़ों रुपयों की कमाई कर लेती हैं. इसके साथ ही वे मोटिवेशनल स्पीच भी देती हैं. 

एक कथा का इतना चार्ज करती हैं जया

एक रिपोर्ट के मुताबिक जया किशोरी के दफ्तर के एक कर्मचारी ने बतायाा कि वे एक कथा को 9.5 लाख रुपये तक चार्ज करती हैं. इसमें से वे 4 लाख 25 हजार रुपये एडवांस लेती हैं. बाकी कथा कहने के बाद लिए जाते हैं. वहीं, वहां पर उनके रहने आदि की जिम्मेदारी आयोजक की होती है. इस प्रकार वे साल में करीब 2 करोड़ रुपये तक कमा लेती हैं. 

आगे बढ़ना गलत नहीं

जया का कहना है कि धन कमाना और आगे बढ़ना गलत नहीं होता है. अच्छा जीवन जीना भी गलत नहीं होता है. आपको सच्चाई से और मेहनत करके कमाना चाहिए. जया किशोरी देशभर में श्रीमद्भगवत गीता का पाठ करती हैं. इसके साथ ही वे एक अच्छी भजन गायिका भी हैं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन  जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है.