share--v1

Virgo Horoscope 2024 : जानें कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2024?

Virgo Horoscope 2024 : कन्या राशि वालों के करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य आदि के लिए साल 2024 कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. 

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • इस राशि के स्वामी हैं बुध
  • भगवान गणेश हैं इस राशि वालों के आराध्य देव

 

Virgo Horoscope 2024 : कन्या राशि वाले स्वभाव से विनम्र और मृदुभाषी होते हैं. यह लोग सच्चे दोस्त साबित होते हैं. यह दोस्ती निभाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. किसी भी तरह की मुश्किल आने पर पहले ये लोग घबराते हैं बाद में खुद ही उस स्थिति को कंट्रोल करते हैं. इनकी विनम्रता को लोग इनकी कमजोरी समझ लेते हैं. इन लोगों के अंदर हर मुद्दे को समझने की क्षमता होती है. 

जिन लोगों का नाम टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो आदि अक्षरों से शुरू होता है. उनकी राशि कन्या होती है. इस राशि के स्वामी बुध हैं. इनका भाग्यशाली रंग हरा है. इसके साथ ही बुधवार, शुक्रवार और शनिवार का दिन इन लोगों के लिए काफी शुभ होता है. इन लोगों के आराध्य देव भगवान गणेश हैं. आइए जानते हैं कि साल 2024 कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है. 

करियर राशिफल
करियर राशिफल

करियर राशिफल

साल 2024 में कन्या राशि वाले लोग अपने दम पर सफलता प्राप्त करेंगे. राहु का सप्तम भाव में मौजूद होने के कारण आपको व्यवसाय में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. इस समय में आप कोई नया व्यापार शुरू न करें. अष्टम भाव में स्थित गुरु के प्रभाव से आपके कार्य क्षेत्र में गुप्त शत्रुओं द्वारा कुछ रुकावटें डाली जा सकती हैं, लेकिन अप्रैल के बाद गुरु का गोचर नवम भाव में होने से आपकी स्थितियां बदल जाएंगी. आप नए उत्साह के साथ अपने कार्यों को गति दे पाएंगे. इस साल शनि का गोचर छठवें भाव में होगा. इस कारण शनि प्रतिस्पर्धा में आपको विजयी बना देंगे. 

पारिवारिक राशिफल
पारिवारिक राशिफल

पारिवारिक राशिफल

इस राशि वालों की कुंडली के चतुर्थ और द्वितीय भाव में गुरु की दृष्टि के प्रभाव से आपके परिवार में सुख और शांति का वातावरण बना रहेगा. इसके साथ ही इस साल आपको अपने परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. सप्तम भाव में बैठे राहु आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में समस्या पैदा कर सकते हैं. आप किसी कार्य के चलते अपने घर से बाहर रह सकते हैं. अप्रैल के महीने तक संतान की शिक्षा और स्वास्थ्य के मामलों में सतर्क रहें. अप्रैल के बाद का समय आपके लिए शुभ रहेगा. आपके बच्चों का भाग्योदय होगा और शिक्षा के क्षेत्र में वे बेहतर कार्य कर पाएंगे. नवविवाहितों को संतान प्राप्त हो सकती है.

स्वास्थ्य राशिफल
स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य राशिफल 

आठवें भाव में गुरु और लग्न भाव में राहु की दृष्टि के कारण आपको अपने स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. अगर आपको पहले से कोई बीमारी है तो सावधानी बरतें. अप्रैल माह के बाद गुरु की पंचम दृष्टि के प्रभाव से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. आपकी मानसिक स्थिति बेहतर होगी. राशि में केतु के प्रभाव से धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आप मानसिक रूप से संतुष्ट और शारीरिक रूप से खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे. 

आर्थिक राशिफल
आर्थिक राशिफल

आर्थिक राशिफल

इस साल के अप्रैल माह तक आपको पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है. इसके साथ ही आपके परिवार के लोग आपपर विश्वास करेंगे. अप्रैल के बाद गुरु आपके नवम भाव में होंगे इससे आपकी आर्थिक उन्नति होगी. गुरु ग्रह का गोचर आपके अनुकूल होने के कारण धन आगमन के योग बनेंगे. छठवें भाव में शनि का गोचर आपको कहीं बाहर से धन लाभ कराएगा. इस साल आपकी आय के नए स्रोत बनेंगे. 

शिक्षा राशिफल
शिक्षा राशिफल

शिक्षा राशिफल

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए यह वर्ष शुभ रहेगा. छठवें भाव का शनि आपको प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता दिलाएगा. अगर आप विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं तो आपकी यह इच्छा भी इस साल पूरी हो सकती है. वहीं, पंचम भाव में केतु की दृष्टि के चलते आप आध्यात्मिक शिक्षा के लिए प्रयासरत हो सकते हैं. हालांकि इसमें आपको सफलता मिलेगी. 

उपाय

इस साल आप गुरुवार का व्रत करें. गुरुवार के दिन पीली वस्तुओं या बेसन के लड्डुओं का दान करें. शनिवार के दिन काले कुत्ते को रोटी खिलाएं और राहु के मंत्रों का जाप करने से आपको लाभ मिलेगा. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read

First Published : 10 December 2023, 04:10 PM IST