share--v1

Dream Meaning: सपने में डुबते हुए सूरज को देखा? जीवन में आ सकती है विपत्ति, जानिए इसके संकेत

Dream Astrology: स्वप्न शास्त्र के अनुसार बार-बार आने वाले सपने का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है. इसमें से कुछ सपने शुभ होते हैं, कुछ सपनों का कोई खास मतलब होता है जबकि कई सपने किसी बड़ी घटना का संकेत होते हैं.

auth-image
Manish Pandey
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • बार-बार आने वाले सपने का कोई न कोई अर्थ होता है.
  • कई सपने किसी बड़ी घटना का संकेत होते हैं.

आचार्य डॉ. विक्रमादित्य: सपने देखना बेहद आम बात है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार बार-बार आने वाले सपने का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है. इसमें से कुछ सपने शुभ होते हैं, कुछ सपनों का कोई खास मतलब होता है जबकि कई सपने किसी बड़ी घटना का संकेत होते हैं. ऐसे में आज आचार्य डॉ. विक्रमादित्य बता रहे हैं कि  सपने में डूबते हुए सूरज को देखना अशु होता है अथवा अशुभ.

आचार्य डॉ. विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में डूबते हुए सूरज को देखना बहुत ही अशुभ हैं. यह आपके जीवन में आकस्मिक विपति आने का संकेत है. कॅरियर, कारोबार या आपके जीवन की तरक्की में अचानक ब्रेक लग सकता है. इसलिए आने वाले समय में आपको बहुत सोच समझकर फैसला करना चाहिए. ऐसे सपने जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं. 

बैंगनी सूर्यास्त का सपना देखना
बैंगनी रंग रॉयल्टी और विलासिता का एहसास कराता है. बैंगनी आकाश के सामने सूर्यास्त देखने का सपना एक सरल जीवन के लिए लंबे समय से अधूरी इच्छा को दर्शाता है. इसका अर्थ है कि व्यक्ति धीरे-धीरे उस दिन के करीब आ रहा है जब उनकी इच्छाएं पूरी होंगी.

लाल सूर्यास्त देखना
लाल एक प्रमुख रंग है जो रक्त, खतरे और जोखिम का प्रतिनिधित्व करता है. सपने में लाल रंग की छटा के साथ सूर्यास्त  देखना आगामी पीड़ादायक दिनों को दर्शाता है. ऐसे में आपको उन लोगों से सावधान रहना होगा जो आपके शुभचिंतक होने का दिखावा करते हैं. यह स्वप्न संकेत देता है कि आपकी ओर से एक गलत कदम जीवन भर की सारी मेहनत को धूमिल कर सकता है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.theindiadaily.comइन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read

First Published : 30 November 2023, 02:49 PM IST