menu-icon
India Daily
share--v1

नौकरी मिलने में हो रही है परेशानी या कर रहे हैं तैयारी तो गुरुवार का जरूर करें उपाय

Thursday Remedies: कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति अच्छी होने पर नौकरी जल्द ही मिल जाती है. अगर गुरु अशुभ फल देते हैं तो मेहनत के बाद भी नौकरी मिलने में परेशानी आती है. वहीं, कुछ उपायों को अपनाकर और गुरु ग्रह का शुभ फल प्राप्त कर सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
job
Courtesy: pexels

Thursday Remedies: सुखी और खुशहाल जीवन के लिए पैसा होना काफी जरूरी है यह पैसा या तो बिजनेस से आ सकता है या फिर नौकरी से प्राप्त हो सकता है. अधिकतर लोग धन के लिए नौकरी पर निर्भर होते हैं. कई लोग काफी सालों से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे होते हैं, पर उन्हें सफलता हाथ नहीं लग पाती है. काफी संघर्षों के बाद भी नौकरी न मिलने से मन टूटने लगता है. कुंडली में ग्रहों की खराब स्थिति नौकरी और करियर में सफलता न मिलने का सबसे बड़ा कारण होती है. 

इन सभी में सबसे अहम भूमिका गुरु ग्रह की होती है. अगर गुरु ग्रह अशुभ फल दे रहे हैं तो आपको सफलता मिलने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. गुरु के अशुभ प्रभाव के चलते मेहनत के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल पाती है. कई लोग सालों से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे होते हैं, पर उनको नौकरी नहीं मिल पाती है. इस मुख्य कारण गुरु ग्रह का अशुभ प्रभाव रहता है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप गुरुवार को कुछ आसान से उपायों को कर सकते हैं. 

नौकरी पाने के लिए गुरुवार को करें ये उपाय 

  • नौकरी की तलाश में हैं तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर केसर और चने की दाल का दान करें. 
  • गुरुवार के दिन माथे पर केसर और चंदन का लेप लगाते हैं तो इससे धन प्राप्ति का मार्ग खुलता है. 
  • बृहस्पितवार के दिन धार्मिक पुस्तकों का दान करना काफी शुभ होता है. इससे नौकरी और व्यवसाय में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती हैं. 
  • इस दिन घर के मुख्य द्वार पर गुलाल छिड़ककर वहां दोमुखी घी का दीपक जलाना चाहिए. इससे धन में बरकत होती है. 
  • भगवान गणेश को 11 गुरुवार सिंदूर अर्पित करने से व्यापार में वृद्धि होती है. 
  • गुरुवार के दिन हल्दी की गांठ को पीले कपड़े में बांधकर गले में पहनने से नौकरी संबंधी समस्याएं दूर होती हैं. 
  • इस दिन नहाने के पानी में हल्दी डालकर स्नान करें. 
  • गुरुवार के दिन 'ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः' या 'ॐनमो भगवते वासुदेवाय नमः' या 'ॐ बृहस्पते नमः' मंत्रों की एक माला का जाप करें. 
  • गुरुवार के दिन पीली वस्तु का दान अवश्य करें. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.