menu-icon
India Daily
share--v1

Aaj Ka Rashifal : आज छप्परफाड़ होगा इन 5 राशि वालों को धनलाभ, पैसा बटोरते रह जाएंगे आप

Aaj Ka Rashifal 24 April 2024 : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
rashifal

Aaj Ka Rashifal 23 April 2024 :  आज के दिन चंद्रमा वृश्चिक राशि में विराजमान रहेंगे. इसके साथ ही गुरु और सूर्य मेष राशि में मौजूद हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में व मंगल और शनि कुंभ राशि में हैं.

इसके साथ ही राहु, शुक्र और बुध इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं.आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

आज का दिन आपके अनुकूल बीतेगा. पारिवारिक जीवन उत्साहपूर्ण रहेगा. व्यापार लाभप्रद रहेगा. दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप न करें. अचानक धन मिलने के भी योग हैं.

वृषभ राशि

व्यापार में अवरोध आ सकते हैं. संतान की ओर ध्यान देना आवश्यक है. आपकी दूरदर्शिता और बुद्धिमानी से कार्यों में सफलता प्राप्त होगी.

मिथुन राशि

मनचाही नैकरी मिल सकती हैं. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा, नौकरी में दिन शानदार रहेगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. महत्वपूर्ण लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. समाज में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी. यात्रा सम्भव है.

कर्क राशि 

कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे. परिवार, समाज में आपका महत्व बढ़ेगा. सुख-समृद्धि बढ़ेगी. सोच-समझकर निर्णय लेने पर लाभ होगा. व्यापारिक प्रतिस्पर्धा में न पड़ें .

सिंह राशि

कला के कार्यो में रुचि बढ़ेगी. व्यापार-व्यवसाय में अच्छे अवसर प्राप्त हो सकेंगे. लाभ होने की संभावना बनती है . नया प्रस्ताव मिलेगा. विवाह योग्य जातकों के लिए समय शुभ है.

कन्या राशि

आज के दिन की शुरुवात व्यस्तता पूर्ण रहेगी. पारिवारिक जीवन में हर्ष हो सकता है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. जल्दबाजी नुकसानदायक हो सकती है. व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा.

तुला राशि

व्यापार में ऋण लेना पड़ सकता हैं. अनुकूल परिणाम के लिए सक्रियता और निश्चितता आवश्यक है. विशेष लाभ के कारण मन में प्रसन्नता रहेगी. सन्तान सुख मिलेगा.

वृश्चिक राशि

लंबे समय के बाद व्यापार अच्छा चलेगा. परिवार से सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में वृद्धि के योग होने के कारण संबंध व परिचय क्षेत्र बढ़ेगा. बोलचाल में कटुता न आने दें .

धनु राशि

कार्यस्थल पर अपनी जिम्मेदारी की ओर विशेष ध्यान दें. पूंजी निवेश लाभदायी रहेगा. परिवार की समस्या रहेगी. रचनात्मक काम होंगे. कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा .

मकर राशि

कम समय में कार्य पूरे होंगे. सामाजिक कार्यों से यश एवं प्रभाव में वृद्धि होगी. स्थायी संपत्ति की प्राप्ति के भी योग हैं. व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा.

कुम्भ राशि

व्यापार में समय मध्यम होगा. परिवार में सोच-विचार कर कार्य करें. पूंजी निवेश में जल्दबाजी न करें, अपने निजी कार्यो में रुचि कम लेंगे. धन का अपव्यय करेंगे.

मीन राशि 

कारोबार में नए अनुबंध लाभदायक रहेंगे. समय का दुरुपयोग नहीं करें. लंबे समय से रुके पैसे प्रयत्न करने पर प्राप्त होंगे. दिन प्रसन्नतापूर्वक बीतेगा. सामाजिक क्षेत्र विकसित होगा.

आज का उपाय

अगर किसी की जन्मकुंडली में कालसर्प योग है तो वह इसके कुप्रभाव से बचने के लिए गोमती चक्र को अभिमंत्रित करके अपने गले में लाकेट बनवाकर पहन सकता है. उसके जीवन से काल सर्पयोग का प्रभाव समाप्त हो जायेगा.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.