menu-icon
India Daily
share--v1

'पंचायत' के विधायक जी को पंडित ने दी थी घोड़ा बेचने की सलाह, समझ लीजिए इसे पालना सही है या नहीं

Lucky Animal: पंचायत वेब सीरीज में विधायक जी को पंडित ने घोड़ा बेचने और जानवरों से दूर रहने की सलाह दी थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि घोड़ा पालना शुभ होता है या फिर अशुभ, अगर नहीं तो आइए जानते हैं. 

auth-image
India Daily Live
horse
Courtesy: pexels

Lucky Animal: हाल ही में रिलीज हुई पंचायत सीजन-3 वेबसीरीज में विधायक जी को पंडित ने घोड़ा बेचने की सलाह दी थी. उन्होंने अपने घर में घोड़े को पाल रखा था. इस पर पंडित ने उनसे कहा था कि तुमको जानवरों से दूर रहना है, इस पर वे घोड़ा बेचने को राजी हो गए थे. क्या असल जिंदगी में भी घोड़ा पालना दुर्भाग्य का कारण होता है?, आइए जानते हैं.

ज्योतिष में हर जानवर के बारे में बताया गया है कि किसको पालना चाहिए और किसको नहीं पालना चाहिए. कौन सा जानवर आपके लिए शुभ रहेगा और किस जानवर को पालना आपके लिए अशुभ रहने वाला है. लोग अपने घरों में खरगोश, कुत्ता, बिल्ली, गाय, भैंस, बकरी और घोड़ा आदि पालते हैं. यह जानवर उनकी तरक्की में भी उनका साथ देते हैं. ज्योतिष के अनुसार कुछ जानवरों को पालना काफी अधिक शुभ होता है. आइए जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार घोड़ा पालना शुभ होता है या अशुभ 

कैसा होता है घोड़ा पालना? 

वास्तु में घोड़े को ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है. इसको पालना काफी खर्चीला होता है, इस कारण इसको कोई जल्दी नहीं पालता है. घोड़े का पालना काफी शुभ माना जाता है. सिर्फ ज्योतिष के अनुसार ही नहीं साइंस में भी घोड़े को स्ट्रेस रिलीवर माना गया है. दुनियाभर में हॉर्सथेरेपी काफी अधिक फेमस है. इससे इंसानों को तनाव व अवसाद से मुक्ति मिलती है. अगर आप घोड़े को पाल रहे हैं तो इसको खुश रखना भी जरूरी है. 

ज्योतिष में घोड़े को पालना काफी शुभ माना गया है. इसी कारण लोग अपने घरों में घोड़े का स्टैच्यू रखते हैं. इससे लक्ष्य प्राप्ति आसानी से होती है. वहीं, कई लोग दौड़ते हुए घोड़ों की की तस्वीर भी लगाते हैं. ऐसे में घोड़ों को पालना तो और भी शुभ होता है. 

आर्थिक समस्याओं से मिलता है निजात 

घोड़ा पालने से से घर में धन की आमद बनी रहती है. इसके साथ ही घर में धन और समृद्धि में कमी नहीं आती है. वहीं, घोड़े की तस्वीर लगाने से भी घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. सफेद रंग के घोड़ों को सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है. इससे कारोबार भी फलता-फूलता है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. theindiadaily.com इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.