share--v1

इस गांव के लोगों के खातों में अचानक से आ गए लाखों रुपए, ये गलती न करते तो बन जाते लखपति

मामला ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले का है जहां के एक गांव के लोग रातोंरात लखपति बन गए. गांव के करीब 40 लोगों के बैंक खातों में अचानक से अज्ञात स्रोत के माध्यम से पैसे क्रेडिट हुए.

auth-image
Sagar Bhardwaj
फॉलो करें:

नई दिल्ली: मामला ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले का है जहां के एक गांव के लोग रातोंरात लखपति बन गए. गांव के करीब 40 लोगों के बैंक खातों में अचानक से अज्ञात स्रोत के माध्यम से पैसे क्रेडिट हुए. मोबाइल पर बैंक खाते में पैसे क्रेडिट होने का मैसेज देखकर गांव वाले खुशी से झूम उठे.

यह पूरी घटना 7 सितंबर को घटी. राज्य के औल ब्लॉक में ग्राम्य बैंक की बाटीपाड़ा शाखा में 40 लोगों के खातों में अचानक से लाखों रुपए आ गए. ये  40 लोग आज लखपति होते लेकिन इनकी एक गलती इनके लिए नासूर बन गई.

खाते में मोटी रकम देख खोया आपा

दरअसल, अपने खातों में मोटी रकम आता देखकर ये ग्रामीण अपना आपा खो बैठे. इसके बाद ये सभी एक के बाद एक बैंक से पैसे निकालने के लिए चल दिए. बैंक में पैसे निकालने वालों की भीड़ लग गई. इनमें से कुछ लोग पैसा निकालने में कामयाब भी हो गए.

हरेक के खाते में 2 लाख रुपए तक जमा हुए
रिपोर्ट्स की मानें तो इन लोगों के खातों में कई हजार से लेकर 2 लाख रुपए तक जमा हुए थे. खुशी के मारे ये लोग तुरंत बैंक से पैसे निकालने पहुंचे, बस वहीं पर सारा खेल बिगड़ गया.

जैसा की हमने आपको बताया कि इनमें से कुछ लोग पैसे निकालने में कामयाब रहे, लेकिन जब अचानक से बैंक में पैसे निकालने वालों की भीड़ जमा होने लगी तो बैंक अधिकारियों को शक हुआ.

बस फिर क्या था, खेल बिगड़ गया. बैंक अधिकारियों ने उनके खातों की जांच  की तो पाया कि उनके खातों में गलती से पैसे ट्रांसफर हुए हैं. इसके बाद बैंक ने उनके खातों को अस्थाई तौर पर सीज कर दिया. निकासी पर रोक लगाने के बाद लोगों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा.

60 से 80 हजार तक निकाल ले गए लोग
बैंक के ब्रांच मैनेजर प्रताप प्रधान ने बताया कि सुबह ही कई लोगों के खातों में 2 से 30 हजार रुपए तक जमा हुए थे, हालांकि अभी तक ये पता नहीं चला है कि ये पैसे कहां से जमा हुए. उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला कि कुछ पैसे प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत लोगों के खातों में आए थे.

बैंक मैनेजर ने कहा कि कई लोग बैंक से 60 से 80 हजार रुपए निकालने में कामयाब रहे लेकिन बाद में उन खातों को सीज कर दिया गया. मामले की जांच की रही है.

यह भी पढ़ें: चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर लेटे पवन कल्याण को पुलिस ने हिरासत में लिया, किए गए नजरबंद


 

 

 

First Published : 10 September 2023, 12:14 PM IST