menu-icon
India Daily
share--v1

क्रिकेट स्टेडियम बना 'जंतर-मंतर', लगे केजरीवाल जिंदाबाद के नारे, IPL मैच में किसने किया ये कांड?

आम आदमी पार्टी के समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के दिलचस्प मुकाबले के बीच AAP कार्यकर्ताओं ने फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में जमकर नारे लगाए.

auth-image
India Daily Live
AAP Workers
Courtesy: Social Media

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में हजारों दर्शक राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का मैच देखने आए थे. मैज जब रोमांचक पड़ाव पर पहुंचा, तभी स्टेडियम में कुछ ऐसा हो गया कि लोग हैरान रह गए. मैच में पीली टिशर्ट पहनकर आए कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में जमकर नारे लगाए. दर्शक हैरान रह गए कि वे स्टेडियम में हैं या जंतर-मंतर पर. 

दिल्ली पुलिस को भी ये नारे रास नहीं आई. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. सार्वजनिक स्थल पर हंगामा करने के आरोप में पुलिस इन कार्यकर्ताओं को टांग ले गई. लोग भी नहीं समझ पाए कि ये हो क्या रहा है. कार्यकर्ताओं ने 'दिल्ली का लाल केजरीवाल, भारत माता की जय, अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद' के नारे लगाए. 

कार्यकर्ता टीशर्ट पहनकर आए थे जिसमें लिखा था 'जेल का जवाब वोट से.' एक कार्यकर्ता के हाथ में पोस्टर भी था. ये कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी की स्टूडेंट विंग के हैं. उनके हाथ में AAP के स्टूडेंट विंग CYSS का पोस्टर नजर आया. 


आम आदमी पार्टी ने X पर पोस्ट किया, 'फिरोजशाह कोटला मैदान में DC बनाम RR के IPL मैच में भी गूंजा सीएम केजरीवाल की साजिशन गिरफ्तारी के खिलाफ जेल का जवाब से वोट का नारा.'

दिल्ली पुलिस ने कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर कहा, 'स्टेडियम में हमारे स्टाफ जगह-जगह तैनात थे. हमने कुछ लोगों को गिरासत में लिया है क्योंकि वे सार्वजनिक स्थल पर हंगामा कर रहे थे. कानूनी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद उन्हें रिहा कर दिया जाएगा. हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे मैच का आनंद लें, ऐसी हरकतें स्टेडियम में न करें.' दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ा दी है.