share--v1

PM Modi in Gujarat: गहरे समुद्र में डुबकी लगाकर द्वारका नगरी पहुंचे पीएम मोदी, बोले- हुआ दिव्य अनुभव

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:
PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात पहुंचे. यहां उन्होंने समुद्र में गहराई में डुबकी लगाई और पुरानी द्वारका नगरी के दर्शन किए. माना जाता है कि प्राचीन द्वारका शहर भगवान श्री कृष्ण के निधन के बाद अरब सागर में डूब गया था. ये प्राचीन शहर भगवान कृष्ण के साम्राज्य, उनकी भव्यता और समृद्धि का केंद्र रहा था. 
 
अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि मोदी ने द्वारका पहुंचकर पूजा अर्चना की. ये शहर अपनी समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत से लोगों को आकर्षित करता है. पीएम मोदी ने कहा कि पानी के अंदर उन्होंने देवों को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि द्वारका शहर में प्रार्थना करना, जो पानी में डूबा हुआ है, एक बहुत ही दिव्य अनुभव था.
 
मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ है. पीएम मोदी ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें. प्राचीन द्वारका शहर हिंदू पौराणिक कथाओं और इतिहास में बेहद महत्वपूर्ण स्थान रखता है. द्वारका ने लंबे समय से इतिहासकारों, पुरातत्वविदों और भक्तों का ध्यान अपनी ओर खींचा है.