menu-icon
India Daily
share--v1

AAP Candidate List for Punjab: पंजाब की 8 लोकसभा सीटों पर AAP ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानें कौन-कौन शामिल

auth-image
India Daily Live

AAP Candidate List for Punjab: पंजाब आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. पहली लिस्ट में 8 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. पहली लिस्ट में पंजाब कैबिनेट के पांच मंत्रियों को उतारा गया है, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह, कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां, खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर, एनआरआई मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल और परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर शामिल हैं. 

इनके अलावा, AAP के जालंधर से मौजूदा सांसद सुशील कुमार रिंकू, हाल ही में पार्टी में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी और पंजाबी कलाकार करमजीत अनमोल को भी पहली सूची में जगह मिली है.

किसे कहां से पार्टी ने दिया टिकट?

  • स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह को पटियाला से मैदान में उतारा गया है और उनका मुकाबला मौजूदा सांसद परनीत कौर से होगा, जो भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी.
  • कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुदियां बठिंडा से चुनाव लड़ेंगे, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में शिअद सांसद हरसिमरत कौर बादल कर रही हैं.
  • गुरप्रीत सिंह जीपी को फतेहगढ़ साहिब से, कुलदीप सिंह धालीवाल को अमृतसर से, लालजीत सिंह भुल्लर को खडूर साहिब से, रिंकू को जालंधर से, अनमोल को फरीदकोट से और मीत हेयर को संगरूर से उम्मीदवार बनाया गया है.
  • संगरूर का प्रतिनिधित्व शिअद (अमृतसर) प्रमुख सिमरनजीत सिंह मान करते हैं। यह निर्वाचन क्षेत्र मुख्यमंत्री मान का गृह जिला भी है.