menu-icon
India Daily
share--v1

कहां से आएंगी INDIA गठबंधन की 295 सीटें, जयराम रमेश ने सब बता दिया

auth-image
India Daily Live

लोकसभा चुनाव की वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल्स सामने आ गए हैं. सभी एग्जिट पोल का अनुमान है कि बीजेपी की अगुवाई वाले NDA गठबंधन को 350 से ज्यादा सीटें आ रही हैं. इसके बावजूद, कांग्रेस और INDIA गठबंधन के अन्य नेता दावा कर रहे हैं कि उनकी 295 सीटें आ रही हैं. एग्जिट पोल्स के बारे में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि नरेंद्र मोदी मनोवैज्ञानिक खेल, खेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि 2004 की तरह इस बार सारे एग्जिट पोल फर्जी साबित होंगे और इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा.

जयराम रमेश ने कहा, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल जी 63 दिन तक घूमे हैं. हमने किसानों के लिए, महिलाओं के लिए, दलितों-आदिवासियों के लिए अपना एजेंडा रखा. इसीलिए हमें महसूस होने लगा कि जनता हमारे साथ है. इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक की और हमने विश्लेषण किया. दो घंटे की बातचीत के बाद हम सामूहिक नतीजे पर पहुंचे कि 295 से कम सीटें तो किसी हालत में नहीं आ रही हैं.'

जयराम रमेश ने एग्जिट पोल्स के बारे में कहा, '2004 में ही ऐसा था. सारे एग्जिट पोल बता रहे थे कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार बन रही है लेकिन बनी यूपीए की सरकार बनी.' दक्षिण भारत में बीजेपी की सीटें बढ़ने के बारे में जयराम रमेश ने कहा कि बीजेपी वहां साफ होगी.