menu-icon
India Daily
share--v1

क्या धनंजय सिंह और लॉरेन्स बिश्नोई मिलकर चलाते हैं गिरोह?

auth-image
India Daily Live

फिरौती मांगने और अपहरण के मामले में दोषी पाए गए धनंजय सिंह को सात साल की सजा सुनाई गई है. उधर तमाम आपराधिक मामलों में गिरफ्तार गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई लंबे समय से जेल में है. अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि लॉरेन्स बिश्नोई ने माफिया धनंजय सिंह समेत झारखंड की जेल में बंद एक बड़े गैंगस्टर अमन साहू से भी हाथ मिला लिया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, लॉरेन्स बिश्नोई ऐसे कई माफिया और गुंडों के साथ मिलकर देश के कई राज्यों में अपना नेटवर्क चला रहा है. अपनी गैंग को मजबूती देने के लिए लॉरेंस बिश्नोई ने हरियाणा में काला जठेड़ी गिरोह से भी हाथ मिलाया है. राजस्थान में रोहित गोदारा गिरोह के अलावा लॉरेंस का दिल्ली में हाशिम बाबा और रोहित मोई गैंग से भी आपराधिक संबंध बताया जा रहा है. ये सभी मिलकर बड़ी हस्तियों से सुरक्षा के नाम पर पैसे की उगाही करते हैं.

लॉरेन्स बिश्नोई गैंग काफी समय से बॉलीवुड स्टार सलमान खान के पीछे पड़ा हुआ है. हाल ही में इसी गैंग के कुछ गुर्गों ने सलमान खान के मुंबई स्थित घर पर फायरिंग भी की थी. गनीमत यह थी कि उस समय कोई सामने मौजूद नहीं था जिससे किसी को चोट नहीं लगी. पुलिस ने इनमें से कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है.