share--v1

अखिलेश यादव ने डिंपल को कैसे किया था प्रपोज? बड़ी रोचक है यह कहानी

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं डिंपल यादव यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी भी हैं. वह इसी सीट से मौजूदा सांसद भी हैं. बेहद साधारण सूती साड़ी.. चेहरे पर सादगी.. सौम्य मुस्कुराहट.. ना गले में कोई भी आभूषण, ना कान में कोई झुमके-बाली.. भाषणों में नजाकत ऐसी कि विरोधी भी ठहरकर सुनने लगे. ऐसी हैं समाजवादी घराने की बहू डिंपल यादव. सपा ने इस बार के लोकसभा चुनावों में डिंपल यादव को मैनपुरी की सीट से ही टिकट दिया हैं डिंपल राममनोहर लोहिया को अपना आदर्श मानने वाली डिंपल की सादगी उनके समर्थकों को खूब भाती है.

बता दें कि 2012 में विधानसभा चुनाव में जीत के बाद जब अखिलेश यूपी के सीएम बने थे तो डिंपल ने कन्नौज से उपचुनाव लड़कर जीत हासिल की थी. 2014 में उन्हें इसी सीट से फिर जीत मिली थी. हालांकि इस चुनाव में उन्हें बीजेपी प्रत्याशी ने कड़ी टक्कर दी थी. 2019 के लोकसभा चुनावों में डिंपल सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की तरफ से मजबूत दावेदारी पेश कर रही थीं लेकिन बीजेपी ने यहां एकतरफा जीत दर्ज की थी।

आजकल डिंपल यादव मैनपुरी की गलियों में वो विश्वासमत हासिल करती देखी जा रही हैं, अब ये तथ्य रोचक है काफी कि क्या इस बार डिंपल जीत हासिल करती हैं, या फिर बीजेपी कैंडिडेट जयवीर सिंह उनके सियासी ख्वाब पर पलीता लगाते हैं. 
 

India Daily Live