menu-icon
India Daily
share--v1

मूलांक 9 वालों में होती है ये खास बात, भाग्य चमकाने के लिए करें ये काम

auth-image
India Daily Live

Numerology: अंक ज्योतिष विशेषज्ञ मान्या के अनुसार अगर आपका जन्म महीने के 9,18 या 27 तारीख को हुआ है या फिर आपकी डेथ ऑफ बर्थ का टोटल 9 है तो आपका मूलांक 9 होता है. 9 अंक के स्वामी मंगल ग्रह हैं. इस कारण इन लोगों में साहस आप चुनौतियों से सामना करने की शक्ति पाई जाती है. मूलांक 9 वाले रचनात्मक प्रवृत्ति के होते हैं. ये लोग कला, विज्ञान में काफी रुचि रखते हैं. ऐसे लोग लाइफ को एक डिफ्ररेंट नजरिये से देखते हैं.

आपको एग्रेसिव नहीं होना है. 9 नंबर में वालों की जोड़ी 1 नंबर वालों से अच्छी होती है. सूर्य नंबर 1 का प्रतिनिधित्व करता है. इस कारण आपको सूर्य का जल अर्पित करना है. लक को अट्रैक्ट करने के लिए आप ग्रीन रंग के पेन से नंबर 5 अपने हाथ पर लिख सकते हैं या फिर अपने घर के सेंटर पर लगा सकते हैं. घर के बाहर आप रेड कलर का स्वास्तिक बनाएं, यह भी आपको लक अट्रैक्ट करके देगा. 

अगर आपकी डेट ऑफ में नंबर 9 बस दो बार आता है तो आप काफी बुद्धिमान हैं और दिमाग से काम करते हैं. अगर यही नंबर 9 आपकी डेट ऑफ बर्थ में तीन बार आता है तो केयरिंग हैं पर आपको गुस्सा बहुत आता है. अगर यह चार या इससे अधिक बार आ रहा है तो आपका यह ग्रह नेगेटिव रिजल्ट्स देगा. ऐसे में आप काफी अग्रेसिव हो सकते हैं और रूड बिहेव कर सकते हैं. आपके साथ डील करना लोगों के लिए मुश्किल हो सकता है. इसको पॉजिटिव करने के लिए मंगलवार के दिन सुंदरकांड या हनुमान चालीसा का पाठ करें, बंदरों को गुड़ खिलाएं. हनुमान जी को गुड़, चने का भोग लगाएं. लाल रंग के कपड़े पहने और सभी को रिस्पेक्ट दें. ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.