menu-icon
India Daily
share--v1

रेखा झुनझुनवाला ने कहां लगाया था पैसा जो लगा सैकड़ों करोड़ का झटका? समझिए पूरा पोर्टफोलियो

Rekha Jhunjhunwala Portfolio: मशहूर निवेशक रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो वाली कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिरने से उनको 1100 करोड़ से अधिक का नुकसान हो गया है. 

auth-image
India Daily Live
rekha

Rekha Jhunjhunwala Portfolio: मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला को करोड़ों के नुकसान का सामना करना पड़ा है. उनके पोर्टफोलियो में शामिल टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन के शेयर्स प्राइस में भारी गिरावट दर्ज की गई है. इसके चलते उनकी संपत्ति 1100 करोड़ रुपये से अधिक कम हो गई है. 

टाटा की कंपनी टाइटन का बीते वित्त वर्ष 2022-23 के मार्च की तिमाही में प्रदर्शन काफी कमजोर था. इस कारण टाइटन के निवेशकों ने जमकर बिकवाली की . इसके साथ ही कई ब्रोकरेज ने इसकी रेटिंग और टारगेट प्राइस को भी रिवाइस किया है. बीते शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 3,535.40 रुपये पर बंद हुए थे. वहीं, सोमवार को बाजार खुलते ही यह शेयर 3,285 रुपये निचले स्तर पर आ गया था. हालांकि बाद में इसमें रिकवरी भी देखने को मिली पर वो केवल नाम मात्र की ही थी. 

एक ही दिन में लगा 1170 करोड़ का झटका

दिग्गज निवेशक रेखा झुनझुनवाला ने टाइटन के अधिक शेयर ले रखे हैं. रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन के 47,483,470 शेयर हैं. वहीं कंपनी में उनकी 5.35 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. बीते सोमवार को टाइटन के शेयर 248 रुपये से अधिक गिर गए हैं. इस कारण रेखा झुनझुनवाला की नेटवर्थ में 1170 करोड़ की कमी देखी गई है. 

इतना बढ़ा था टाइटन का प्रॉफिट 

मार्च 2024 की तिमाही में टाइटन का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर करीब 5 प्रतिशत बढ़ा है और यह 771 करोड़ रुपये रहा था. इस कारण कंपनी की टोटल इनकम में 22 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई. उनकी टोटल इनकम 11472 करोड़ रुपये रही थी. बीते एक साल में टाइटन कंपनी के शेयर्स में करीब 20 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है. इसके शेयर्स प्राइस का 52 हफ्ते का हाई 3885 रुपये और 52 हफ्ते का लो 2656.60 रुपये रहा है. 

मार्केट में टाइटन पर अभी भी है भरोसा

मार्केट एक्सपर्ट्स टाइटन के शेयर्स पर बुलिश हैं. डोमेस्टिक ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने टाइटन के शेयर्स पर बाय रेटिंग बनाकर रखी हुई है. इसके साथ ही कंपनी के शेयर्स को 4100 रुपये टारगेट प्राइस मिला है. ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने भी टाइटन को होल्ड रेटिंग दी है. इन्होंने कंपनी के शेयर्स को 3500 रुपये टारगेट प्राइस दिया है. विदेशी ब्रोकरेज फर्म यूबीएस ने टाइटन के शेयर्स के लिए 3900 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. वहीं, कंपनी के शेयर्स को न्यूट्रल रेटिंग दी है. गोल्डमैन सैक्स ने बाय रेटिंग के साथ ही 3950 रुपये टारगेट प्राइस दिया है. 

Disclaimer : शेयर बाजार वित्तीय जोखिमों के अधीन है.theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. इस कारण किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह अवश्य ले लें.