menu-icon
India Daily
share--v1

 WhatsApp यूजर्स सावधान! महंगी पड़ सकती हैं ये 5 गलतियां 

WhatsApp News: लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूज करते समय आपको कुछ गलतियां करने से बचना चाहिए. यह गलतियां आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकती हैं.

auth-image
India Daily Live
 WhatsApp
Courtesy: Social Media

WhatsApp News: व्हाट्सएप दुनिया का सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है. स्टेटस मैसेज से लेकर ग्रुप चैट और कॉल जैसे WhatsApp पर बहुत सारे काम हो सकते हैं. इस पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने का कोई प्रावधान नहीं है. ऐसे में व्हाट्सऐप पर कनेक्ट के लिए आपके पास उसके यूजर का फोन नंबर होना जरूरी है.इन सभी विशेषताओं के कारण यह हैकर्स के लिए पसंदीदा प्लेटफॉर्म बन गया है. ऐसे में यदि आप  WhatsApp यूजर हैं तो आपको कुछ गलतियां करने से बचना चाहिए. इन गलतियों का ध्यान रखने पर आप ढेर सारी प्रॉब्लम से बच सकते हैं.

प्रोफाइल पिक्चर: WhatsApp यूजर्स को हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि वे अपनी प्रोफाइल फोटो को उन लोगों से बचाएं जो आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं हैं. आप सेटिंग में जाकर यह बदलाव कर सकते हैं. 

फेक इंफॉर्मेशन: ऐसी जानकारी अन्य लोगों के साथ साझा करने से बचें जो गलत हों. किसी भी जानकारी को शेयर करने से पहले उसकी विश्वसनीय स्रोत से उसकी जांच करें.

थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर से न डाउनलोड करें ऐप : कोशिश करें कि आप हमेशा आधिकारिक ऐप स्टोर या प्ले स्टोर से ही व्हाट्सएप डाउनलोड करें. किसी थर्ड पार्टी ऐप स्टोर से व्हाट्सएप डाउनलोड न करें.  एंड्रॉइड न के लिए गूगल प्ले स्टोर और आईफोन के लिए एप्पल ऐप स्टोर से ही ऐप डाउनलोड करें.


टू स्टेप वेरिफिकेशन ऐड करना न भूलें: अपने WhatsApp अकाउंट पर हमेशा टू स्टेप वेरिफिकेशन एड करें. अपने फोन के सॉफ्टवेयर को हमेशा नए सॉफ्टवेयर पैच के साथ अपडेट करें. टू स्टेप वेरिफिकेशन को ऐड करने से आपका अकाउंट सुरक्षित रहेगा.

-  किसी को भी बगैर उसकी अनुमति लिए बिना किसी ग्रुप में न जोड़े. अपने कॉन्टैक्ट्स की प्राइवेसी का सम्मान करें.