menu-icon
India Daily
share--v1

Amethi News: सोनिया गांधी के रायबरेली से 'निकलते' ही अमेठी में स्मृति ईरानी का गृह प्रवेश, बोलीं- मैंने पूरा किया अपना वादा

Amethi News: अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 22 फरवरी को नए घर में गृह प्रवेश करेंगे. स्मृति ईरानी का नया घर सुल्तानपुर रोड पर बना है. उन्होंने घर बनवाने के लिए 2021 में जमीन खरीदी थी. गृह प्रवेश से पहले उन्होंने कहा कहा है कि मैंने यहां की जनता से किया अपना वादा पूरा कर दिया है.

auth-image
India Daily Live
Smriti Irani grih pravesh

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और सीनियर नेता सोनिया गांधी ने जैसे ही राज्यसभा के लिए नामांकन भरा, भाजपा की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में 'गृह प्रवेश' कर लिया. स्मृति ईरानी ने 'गृह प्रवेश' में खिचड़ी भोज का आयोजन किया और अमेठी से किया अपना वादा पूरा किया. कहा जा रहा है कि स्मृति ईरानी अब अमेठी में ही स्थानीय निवासी के रूप में बसने की तैयारी में जुट गईं हैं.

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के राहुल गांधी को हराने वाली स्मृति ईरानी ने अमेठी जिले के गौरीगंज में अपने लिए एक घर बनवाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 22 फरवरी को स्मृति ईरानी का 'गृह प्रवेश' भी है. सूत्रों ने कहा कि स्मृति ने समारोह के लिए पार्टी लाइन से ऊपर उठकर स्थानीय विधायकों और एमएलसी समेत लगभग 25,000 लोगों को निमंत्रण भेजा है.

गौरीगंज इलाके के मेदान मवई गांव में लगभग 15,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में स्मृति ईरानी ने एक मंजिला घर बनवाया है, जो सुल्तानपुर रोड पर स्थित भाजपा कार्यालय से बमुश्किल 2 किलोमीटर की दूरी पर है. जानकारी के मुताबिक, पिछले साल यानी 2023 के जनवरी में स्मृति ईरानी ने इसी नये मकान में 'खिचड़ी भोज' का आयोजन किया था. उस दौरान कहा था कि खिचड़ी भोज का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. उस दौरान उनके निमंत्रण पर सपा के पूर्व नेता गायत्री प्रजापति की पत्नी और अमेठी विधायक महाराजी प्रजापति समेत कई अन्य विपक्षी विधायक पहुंचे थे. 

भाजपा के अमेठी प्रवक्ता बोले- स्मृति ईरानी ने पूरा किया वादा

भाजपा के अमेठी प्रवक्ता गोविंद चौहान ने कहा कि ईरानी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी के लोगों से किया गया वादा पूरा कर दिया है. उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी ने अमेठी में घर बनाने और स्थानीय निवासी के रूप में बसने का जनता से वादा किया था. हालांकि, तब स्मृति ईरानी चुनाव हार गई थीं, लेकिन हार के बावजूद उन्होंने अमेठी का लगातार दौरा किया और मतदाताओं से मिलती रहीं. परिणाम ये हुआ कि 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी को जीत मिली. 

सुल्तानपुर रोड पर बने नए मकान से पहले स्मृति ईरानी ने 2019 में एक मकान को किराए पर लिया था. फिलहाल, किराए पर लिया गया मकान स्मृति ईरानी के कैंप कार्यालय के रूप में काम करता है, जहां से स्मृति ईरानी अमेठी की जनता से संवाद करतीं हैं.

अमेठी में राहुल की यात्रा के बीच होगा गृह प्रवेश

स्मृति ईरानी का नए मकान में गृह प्रवेश ऐसे समय में हो रहा है, जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' उत्तर प्रदेश पहुंच गई है. राहुल गांधी की यात्रा 19 फरवरी को भदोही, प्रयागराज और प्रतापगढ़ के रास्ते अमेठी पहुंचने वाली है. खास ये भी कि जिस दिन राहुल गांधी यात्रा अमेठी पहुंचेगी, उसी दिन स्मृति ईरानी भी अमेठी में भाजपा के ग्राम चौपाल अभियान में हिस्सा लेंगी.