menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha elections 2024: JDU ने 16 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, शिवहर से लवली आनंद तो मुंगेर से ललन सिंह को टिकट

Lok Sabha elections 2024: JDU ने लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. जेडीयू ने आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद को शिवहर से तो ललन सिंह को मुंगेर से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं बांका से गिरधारी यादव तो गोपालगंज से डा. आलोक सुमन JDU से चुनाव लड़ेगे.

auth-image
Shiv Pujan Jha
JDU Candidate List

Lok Sabha Elections 2024: JDU ने 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.  JDU ने जहानाबाद से चंद्रेश्वर चंद्रवंशी, नालंदा से कौशलेंद्र, मुंगेर से ललन सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरधारी यादव, गोपालगंज से डा. आलोक सुमन, झंझारपुर से रामप्रीत मंडल को टिकट दिया है. 

वहीं कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी और यादव बाहुल्य सीट मधेपुरा से दिनेशचंद्र यादव, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, सुपौल से दिलेश्वर कामत, वाल्मीकिनगर से सुनील कुमार, शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, सिवान से विजयलक्षी और किशनगंज से मुजाहिद आलम को उम्मीदवार बनाया गया है. 

बिहार NDA में सीट बंटवारे का काम फाइनल

बिहार में एनडीए सीट शेयरिंग फार्मूला के मुताबिक बीजेपी बिहार की 17 सीट, जनता दल (यूनाइटेड) 16 सीट और चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) पांच सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा को एक-एक सीट दी गई है.