menu-icon
India Daily
share--v1

T20 WC 2024: IND vs PAK मैच पर 'वुल्फ अटैक' का खतरा, ISIS ने VIDEO जारी कर क्या कहा?

T20 WC 2024: टी20 विश्व कप 2024 में 9 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर आतंकी साया है. इस मुकाबले के दौरान वुल्फ अटैक का खतरा है. पढ़िए पूरी खबर..

auth-image
India Daily Live
India vs Pakistan Match
Courtesy: Twitter

T20 WC 2024: 1 जून से टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होने जा रहा है. सभी फैंस इस मेगा टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच के साथ करेगी, इसके बाद 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा मैच होना है. हालांकि इस मैच पर आतंकी साया है. आईएसआईएस से जुड़े आतंकी संगठन ने भारत-पाकिस्तान विश्व कप क्रिकेट मैच पर "लोन वुल्फ" हमले की धमकी दी है, इसे लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, नासाउ काउंटी के पुलिस कमिश्नर पैट्रिक राइडर के मुताबिक ISIS (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) से जुड़े एक संगठन ने धमकी भरा वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें 9 जून को होने वाले भारत पाक मैच पर आतंकी हमले की चेतावनी दी गई है. वीडियो में स्वतंत्र  हमलावरों से कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है.

स्टेडियम में सुरक्षा काफी बढ़ाई जाएगी

पुलिस कमिश्नर पैट्रिक राइडर ने हमले की धमकी की पुष्टि करते हुए बताया कि जब आपके पास इस तरह का खेल हो और बड़ी भीड़ हो तो सब कुछ विश्वसनीय होता है, लेकिन हम पूरी तरह से तैयार हैं. हमले की आशंका के चलते क्रिकेट स्टेडियम में सुरक्षा काफी बढ़ा दी जाएगी. अतिरिक्त पुलिस अधिकारी जुटाए जाएंगे. स्थानीय अस्पताल अलर्ट पर हैं.

ड्रोन हमले का खतरा

पैट्रिक राइडर ने कहा 'जब यहां के निवासियों की सुरक्षा और सुरक्षा की बात आती है तो हम हर बारीक विवरण पर ध्यान देंगे, इस खतरे में संभावित ड्रोन हमले शामिल हैं, इसके लिए अधिकारियों ने संघीय उड्डयन प्रशासन (FAA) से आइजनहावर पार्क को ड्रोन के लिए नो-फ्लाई जोन घोषित करने का अनुरोध किया है.

इस संगठन ने दी धमकी

धमकी देने वाले संगठन का नाम ISIS-K है, जो दक्षिण और मध्य एशिया में सक्रिय इस्लामिक स्टेट की एक शाखा है. इस संगठन का इतिहास हिंसक हमलों वाला रहा है. इस संगठन ने मार्च में मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल पर जानलेवा हमला किया था. इसलिए खतरे की गंभीरता को देखते हुए न्यूयॉर्क पुलिस अलर्ट पर है.

क्या है 'लोन वुल्फ' हमला

भारत-पाकिस्तान मैच पर जिस लोन वुल्फ अटैक की आशंका है वो आखिर क्या होता है? दरअसल,  इस अटैक में हमलावर या तो खुद को खत्म कर लेते हैं या फिर एनकाउंटर में पुलिस के हाथों मारे जाते हैं. लोन वुल्फ अटैक में एक अकेला शख्स ही पूरी वारदात को अंजाम देता है. उसका मकसद होता है कि अधिक से अधिक लोगों को नुकसान पहुंचे. इस हमले में  छोटे हथियारों और चाकुओं आदि का प्रयोग भी किया जाता है.