menu-icon
India Daily
share--v1

वही कट, वही फ्लिक...50 की उम्र में भी सचिन ने दिखाई बल्ले की धार, देखें वीडियो

सचिन ने अपने प्रदर्शन से निराश नहीं किया. इस उम्र में भी वे क्रिकेट के लिए समर्पित दिखे. उन्होंने पहले गेंदबाजी की. फिर बल्लेबाजी में अपनी कला दिखाई.

auth-image
Gyanendra Sharma
sachin tendulkar

Sachin Tendulkar: क्रिकेट के मैदान पर कल क्रिकेट के भगवान खुद उतरे. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर बल्ला लेकर मैदान में आए तो कई फैंस इमोशनल हो गए. सचिन तेंदुलकर ने भी क्रिकेट पिच पर वापसी की और 50 की उम्र में भी अपना कमाल दिखाकर महफिल लूट ली.

संन्यास के बाद सचिन को खेलता देखना हर क्रिकेट फैंन का ड्रीम है. वे कभी मैदान में उतरते हैं.  18 जनवरी को सचिन एक बार फिर मैदान पर क्रिकेट खेलने उतरे. श्री साई मधुसूदन साई ग्लोबल ह्यूमैनिटेरियन मिशन की ओर से वन वर्ल्ड वन फैमिली कप मैच का आयोजन किया गया, जिसमें सचिन तेंदुलकर समेत भारत और दुनियाभऱ के कुछ मशहूर पूर्व खिलाड़ी हिस्सा ले रहे थे.

50 की उम्र में शानदार प्रदर्शन

सचिन ने अपने प्रदर्शन से निराश नहीं किया. इस उम्र में भी वे क्रिकेट के लिए समर्पित दिखे. उन्होंने पहले गेंदबाजी की. सचिन ने इस मैच में 2 ओवर में 23 रन दिए और एक विकेट हासिल किया. इतना ही नहीं, उन्होंने युवराज सिंह का कैच भी लिया.

 

इसके बाद जब सचिन बल्ला थामें मैदान में आए तो नजारा ही कुछ औऱ था. सचिन आते ही अपने पसंद के शॉट्स खेले. सिर्फ 16 गेंदों में 27 रन जड़ दिए. उन्होंने ये रन 168.8 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से बनाए. उनके बल्ले से 3 चौके और एक शानदार छक्का निकला. 

युवराज सिंह बनाम सचिन तेंदुलकर

इस मैच में सचिन के सामने युवराज सिंह की टीम थी. सचिन इसमें वन वर्ल्ड टीम की कप्तानी कर रहे थे, जबकि वन फैमिली टीम की कमान युवराज सिंह के हाथों में थी. युवी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 181 रन बनाए. जवाब में सचिन की टीम ने मैच अंतिम ओवर में जीत लिया. सचिन की टीम को 2 गेंदों में 3 रनों की जरूरत थी और इरफान पठान ने अपने बड़े भाई यूसुफ पठान की गेंद पर शानदार छक्का लगाकर टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी.